Asia Cup 2023 BCCI Selected Squad IND vs PAK Match on 17th June emerging Women Tournament | एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, BCCI ने जारी किया स्क्वॉड; इस दिन पाकिस्तान से होगा मैच


Asia Cup 2023- India TV Hindi

Image Source : BCCI
Asia Cup 2023

एशिया कप 2023 के वेन्यू को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा था। फिलहाल अभी यह विवाद थमा नहीं था कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार सुबह एक बड़ा ऐलान कर दिया है। इस ऐलान से कई फैंस चौंक भी सकते हैं। दरअसल आगामी टूर्नामेंट के लिए बोर्ड ने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इसके लिए 14 सदस्यीय मेन स्क्वॉड चुना गया है। साथ ही बीसीसीआई द्वारा जारी रिलीज में इसकी तारीख का भी ऐलान हुआ है। भारतीय टीम लीग स्टेज में तीन मुकाबले खेलेगी। जिसमें से एक मैच पाकिस्तान के खिलाफ भी होगा।

दरअसल बीसीसीआई ने यह स्क्वॉड पुरुष एशिया कप का नहीं जारी किया है। बल्कि बोर्ड ने वुमेन एमर्जिंग एशिया कप के लिए इंडिया ए का स्क्वॉड और उसके मैचों का शेड्यूल जारी किया है। इसके लिए टीम में 14 खिलाड़ियों को जगह दी गई है। भारतीय टीम 13 जून से अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस दौरान 17 जून को टीम पाकिस्तान के खिलाफ भी अपना मुकाबला खेलेगी।

टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल

  1. इंडिया ए बनाम हॉन्ग कॉन्ग- 13 जून, 2023
  2. इंडिया ए बनाम थाइलैंड ए- 15 जून, 2023
  3. इंडिया ए बनाम पाकिस्तान ए- 17 जून, 2023

टीम इंडिया का पूरा स्क्वॉड

श्वेता सहरावत (कप्तान), सौम्या तिवारी (उप-कप्तान), तृषा गोंगडी, मुस्कान मलिक, श्रेयंका पाटिल, कनिका आहूजा, उमा क्षेत्री (विकेटकीपर), ममता मदीवाला (विकेटकीपर), तितास संधु, यशश्री एस, काशवी गौतम, पार्शवी चोपड़ा, मन्नत कश्यप, बी अनुषा।

यह टूर्नामेंट हॉन्ग कॉन्ग में खेला जाएगा। इसके लिए टीमों को दो ग्रुप ए और बी में रखा गया है। हर ग्रुप में चार-चार टीमें हैं। ग्रुप बी में बांग्लादेश ए, श्रीलंका ए, मलेशिया ए और यूएई ए की टीम को रखा गया है। इसकी शुरुआत 12 जून से हो रही है। 21 जून को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

x