Asia Cup 2023 Schedule India vs Pakistan Vanue srilanka | भारत और पाकिस्‍तान में होगा मुकाबला, कब आएगा पूरा शेड्यूल


IND vs PAK Asia Cup 2023- India TV Hindi

Image Source : GETTY
IND vs PAK Asia Cup 2023

Asia Cup 2023 : टीम इंडिया भले अगली सीरीज वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेलने की तैयारी कर रही हो, जो 12 जुलाई से शुरू होगी, लेकिन इस बीच सभी की नजर एशिया कप पर भी टिकी है। जिसका वेन्‍यू तो तय हो गया है, लेकिन अभी पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। एशिया कप में भारत और पाकिस्‍तान की टीमें आमने सामने होंगी। इस बार ये टूर्नामेंट वनडे फॉर्मेट पर होगा, यानी 50 ओवर का मुकाबला। भारत और पाकिस्‍तान के बीच 50 ओवर का मुकाबला वनडे विश्‍व कप 2019 के बाद से अब तक नहीं हुआ है इसलिए रोमांच और भी ज्‍यादा बना हुआ है। अब फैंस एशिया कप के शेड्यूल का इंतजार कर रहे हैं, जो जल्‍द ही आने वाला है। 

एशिया कप 2023 की तारीखों का हो चुका है ऐलान 

एसीसी यानी एशियाई क्रिकेट काउंसिल ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि इस साल का एशिया कप 31 अगस्‍त से शुरू होकर 17 सितंबर तक चलेगा। इसके पहले चार मैच पाकिस्‍तान में खेले जाएंगे, वहीं नौ मुकाबले श्रीलंका में होंगे। माना जा रहा है कि पाकिस्‍तान में होने वाले मैच लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में होंगे। वहीं श्रीलंका में भी दो वेन्‍यू चुने गए हैं। लेकिन अभी इसका पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है। लेकिन चुंकि वक्‍त ज्‍यादा बचा नहीं हैं, जुलाई का महीना शुरू हो गया है और अगस्‍त के आखिरी से टूर्नामेंट का आगाज होना है, इसलिए माना जा रहा है कि इसी सप्‍ताह किसी भी दिन एशिया कप का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। 

पाकिस्‍तान को मिली थी एशिया कप की मेजबानी, लेकिन अब हाइब्रिड मॉडल पर होगा टूर्नामेंट 
एशिया कप 2023 की मेजबानी तो वैसे पाकिस्‍तान को मिली थी, लेकिन इस बीच बीसीसीआई सचिव ने साफ कर दिया था कि टीम इंडिया पाकिस्‍तान में जाकर नहीं खेलेगी, इसके बाद हाइब्रिड मॉडल सामने आता है। कुछ बदलाव के बाद एसीसी इसे मान लेती है। पाकिस्‍तान में जहां शुरुआती मुकाबले होंगे, वहीं भारत और पाकिस्‍तान के बीच होने वाला हाईवोल्‍टेज मुकाबला श्रीलंका में खेला जाएगा। भारतीय टीम के लीग और सुपर 4 के मैच श्रीलंका में होंगे, वहीं अगर टीम इंडिया फाइनल में पहुंचने में कामयाब होती है तो फाइनल भी श्रीलंका में ही कराया जाएगा। 

भारत और पाकिस्‍तान के बीच खेले जा सकते हैं दो से तीन मुकाबले 
भारत और पाकिस्‍तान के बीच इस दौरान दो से तीन मुकाबले खेले जा सकते हैं। पहले लीग मैच होगा। भारत और पाकिस्‍तान के ही ग्रुप में नेपाल को भी रखा गया है, ऐसे में पूरी संभावना है कि भारत और पाकिस्‍तान की टीमें सुपर 4 में एंट्री कर जाएंगी। ऐसे में सुपर 4 में भी एक मैच होना करीब करीब तय है। इसके बाद अगर दोनों टीमें फाइनल में जाती हैं तो फिर एक और बेजोड़ मैच देखने के लिए मिलेगा। ऐसे में पूरे शेड्यूल पर तो नजर है ही, साथ ही उस तारीख का बेसब्री से इंतजार है, जब भारत और पाकिस्‍तान की टीम वनडे मुकाबले में करीब चार साल बाद आमने सामने होंगी। 

Latest Cricket News





Source link

x