Assam: हाथ में लाठी लेकर नाले में बेटे को ढूंढ रहा था पिता, अब 3 दिन बाद मिला शव, स्कूटी से फिसलकर गिर गया था


गुवाहाटी. असम के गुवाहाटी में नाले में गिरे आठ वर्षीय बच्चे का शव शहर के राजगढ़ इलाके से करीब चार किलोमीटर दूर बरामद किया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि शव की पहचान उसके परिजनों द्वारा गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) में की गई. उन्होंने बताया कि अस्पताल में पोस्टमार्टम किया गया तथा डीएनए जांच के लिए नमूने एकत्र किए गए.

उन्होंने बताया कि दोपहर बाद बच्चे का पार्थिव शरीर शहर के नूनमती इलाके में स्थित उसके घर लाया गया. पुलिस ने बताया कि बृहस्पतिवार शाम को भारी बारिश के बीच अभिनाश अपने पिता के साथ घर लौट रहा था तभी वह स्कूटर से फिसलकर नाले में गिर गया.

राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा प्रतिसाद बल (एसडीआरएफ) सहित कई एजेंसियों ने विभिन्न मशीनरी और खोजी कुत्तों को बच्चे को खोजने के काम पर लगाया था. अविनाश के पिता हीरालाल ने भी तीन दिनों तक हाथ में लाठी लेकर नाले में अपने बेटे की खोज की थी.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बचाव एजेंसियों ने सुबह करीब साढ़े नौ बजे राजगढ़ इलाके से शव बरामद किया, जो ज्योतिनगर से चार किलोमीटर से अधिक दूर है. ज्योतिनगर में ही अविनाश नाले में गिर गया था. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की.

शर्मा ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, ‘बहुत दुख हुआ! बहुत भारी मन से जानकारी साझा कर रहा हूं कि हमें पता चला है कि बच्चे का शव मिल गया है. इस अकल्पनीय समय में मेरी गहरी संवेदनाएं उसके परिजनों और उसके परिवार के साथ हैं.’ मुख्यमंत्री ने खोज एवं बचाव अभियान में योगदान देने वाले एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस और कामरूप महानगर जिला प्रशासन के कर्मियों के प्रति भी आभार व्यक्त किया.

Tags: Assam, Himanta biswa sarma



Source link

x