Ayodhya News : महंत अवध राम ने लगाए गंभीर आरोप, बोले – सुरसर मंदिर में 2 लोगों ने कब्जा किया


अयोध्या. रामनगरी अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर में विराजमान होने के बाद से जमीन की खरीद-फरोख्त को लेकर तमाम मामले सामने आए हैं. ताजा मामला सुरसर मंदिर 2014 से मुकदमा लड़ रहे महंत अवध राम का है. उन्होंने आरोप लगाया है कि 29 जून की रात खुद को रॉ का अधिकारी बताते हुए और जांच की बात कहते हुए दो लोगों ने मंदिर में प्रवेश किया. अब मंदिर में कब्जा करके रह रहे हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि मंदिर में लगे हुए सीसीटीवी पर भी अपना आधिपत्य करते हुए मंदिर की व्यवस्थाओं को अपने हाथ में ले लिया है. मंदिर के पक्षकार अवध राम शुक्ला ने न्याय की गुहार लगाई है. हालांकि पूरे मामले पर पुलिस मौन है. जांच की बात कहती नजर आ रही है और कैमरे के सामने कुछ भी बोलने से साफ इनकार कर रही है.

राम लला के पक्ष में फैसला आने के बाद से ही अयोध्या में जमीनों को लेकर उठापटक जारी है. आरोप कई सफेदपोश नेताओं तो कई ब्यूरोक्रेट पर भी लगे हैं. जमीनों के खरीद-फरोख्त के कई मामले सुर्खियों में हैं. इसी बीच अयोध्या में सुरसर मंदिर में दो लोगों के द्वारा खुद को रॉ का अधिकारी बताकर मंदिर में प्रवेश और फिर कब्जे को लेकर गंभीर आरोप लगा है. अवध राम शुक्ला खुद को मंदिर का एक पक्षकार बताते हैं. उन्होंने कहा कि ‘मैं मंदिर में 2014 से मुकदमा लड़ रहा हूं और हमारे विपक्षी विरागानंद हैं जो खुद को पुराना ट्रस्ट AVGS द्वारा नियुक्त किए गए प्रतिनिधि बताते हैं. 29 जून को कोलकाता निवासी देव दत्त माझी ने दो लोगों को अयोध्या भेजा है. दोनों ने जबरन मंदिर में प्रवेश किया है और जांच की बात कही.

रेजिडेंटल मजिस्ट्रेट और चौकी थाना और फिर कोतवाली का चक्कर लगाते हुए क्षेत्राधिकार अयोध्या को शिकायती पत्र दिया है. अधिकारियों ने जांच का हवाला देकर टरका दिया है. इसके बाद मंदिर की सुरक्षा और अपनी सुरक्षा को लेकर डर बसा हुआ है. मंदिर पक्षकार अवध राम शुक्ला ने कहा कि मंदिर में लगा हुआ सीसीटीवी और कैमरा भी उन्होंने अपने अधिकार में ले लिया है. हमको नाजायज मुकदमे में फंसाने की साजिश कर रहे हैं. शुक्ला ने सरकार और शासन प्रशासन से निवेदन करते हुए कहा कि जितनी जल्दी हो सके, इस पूरे मामले की जांच कर इन्हें बाहर का रास्ता दिखाया जाए.

FIRST PUBLISHED : July 12, 2024, 01:34 IST



Source link

x