Ayodhya News: मिट्ठू खो गया है, खोजकर लाने वाले को मिलेगा 10 हजार का इनाम, पालतू तोते के लिए रामनगरी में लगा पोस्टर


अयोध्या. किसी का कोई अपना खो जाता है तो वह उसको पाने के लिए पोस्टर लगाता है और इनाम भी रखता है. लेकिन रामनगरी अयोध्या में एक अनोखा मामला सामने आया है, जहां पर एक मिट्ठू तोता खो जाने के बाद उसको खोजने के लिए 10 हजार रुपए का इनाम रख दिया गया है. वैसे तो दुनिया में लोग प्रकृति के साथ-साथ पशु-पक्षियों से भी प्रेम करते हैं, लेकिन कहीं-कहीं लोगों को अपने पालतू पशु-पक्षियों से इतना प्रेम हो जाता है कि वह उसके लिए कुछ भी कर जाता है.

ऐसा ही एक मामला अयोध्या जनपद के कोतवाली नगर क्षेत्र के नील बिहार कॉलोनी मैं रहने वाले शैलेश कुमार से जुड़ा है. इस पक्षी प्रेमी को लेकर शहर में चर्चाएं तेज हैं. दरअसल, शैलेश कुमार ने एक तोते मिट्ठू को पाल रखा था. मिट्ठू परिवार के सदस्य की तरह था. कुछ दिन पहले ही शैलेश कुमार के घर में रहने वाला मिट्ठू पिंजरे से उड़ गया. जिसके बाद से उनका पूरा परिवार मिट्ठू को ढूंढने में लगा है. यही नहीं शैलेश कुमार ने मिट्ठू को पकड़कर लाने वाले को दास हजार रुपए का इनाम देने का पोस्टर भी छपवा दिया है. शैलेश कुमार ने मिट्ठू की फोटो भी छपवाया है.

मिट्ठू के गर्दन पर कंठ का निशान
पोस्टर में मिट्ठू की पहचान बताई गई है. उसमें लिखा है कि मिट्ठू के गर्दन पर कंठ का निशान है और इस इश्तहार को शहर की दीवारों पर चिपकाया गया है, ठीक उसी तरह जैसे किसी मानव के गायब होने पर उसकी फोटो, उसके निशान के साथ-साथ पता बताने के लिए बकायादा कई मोबाइल नंबर भी लिखा जाता हैं. फिलहाल अभी तक मिट्ठू का कोई पता नहीं चला है. स्थानीय लोग भी कह रहे हैं कि यह पक्षी प्रेमी है,जिसको भी इसका पता चले वह उसको जरूर बताएं और अपना इनाम ले जाए.

FIRST PUBLISHED : September 16, 2024, 12:58 IST



Source link

x