Ayodhya News: रामनगरी में बनेगा संतों का अस्पताल, Free होगा इलाज, कैंसर हराएंगे देश के एक्सपर्ट डॉक्टर


निमिष/अयोध्या: आज तक आपने कई तरह के अस्पताल देखे होंगे. कोई कैंसर के इलाज के लिए मशहूर होता है तो कोई दिल की बीमारियों के लिए. सरकार गरीबों के लिए भी मल्टीस्पेशलिस्ट अस्पताल खोल रही है. लेकिन अब अयोध्या में एक ऐसा अस्पताल खुलने जा रहा है जो अपने आप में अनोखा है. इस अस्पताल में सिर्फ साधु-संतों का इलाज किया जाएगा.

अपने आप में ये देश का अनूठा अस्पताल होगा. यहां विरक्त महात्माओं को प्राथमिकता मिलेगी. अस्पताल का नाम भी विरक्त संत अस्पताल रखने का प्रस्ताव रखा गया है. ये अस्पताल उन लोगों को समर्पित होगा, जो बचपन से धर्म क्षेत्र में काम कर रहे हैं. धर्म के लिए काम करने वाले विरक्त संतो का इस अस्पताल में निशुल्क इलाज किया जाएगा.

होंगे इतने बेड
संतों को समर्पित ये अस्पताल महावीर मंदिर ट्रस्ट पटना द्वारा संचालित किया जाएगा. इस अस्पताल में कुल चालीस बेड होंगे. साधुओं की जटिल से जटिल बीमारी का निशुल्क इलाज किया जाएगा. यहां तक की कैंसर के इलाज के लिए देश के एक्सपर्ट डॉक्टर्स से यहां कंसल्ट किया जा सकेगा. अस्पताल में देश के संत समाज के सभी संप्रदाय का फ्री इलाज किया जाएगा.

यहां खुलेगा अस्पताल
अयोध्या में संतों का ये अस्पताल राम मंदिर दर्शन मार्ग पर स्थित अमावां मंदिर के रानी महल में खुलेगा. बता दें कि महावीर मंदिर पटना ट्रस्ट की तरफ से पूर्व से भी 9 अस्पताल देश में संचालित हैं. अब महावीर मंदिर ट्रस्ट पटना ही अयोध्या में भी संत समाज के सभी संप्रदाय के लिए निशुल्क अस्पताल का निर्माण करेगा. इस खबर के बाद अयोध्या के संतों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है.

FIRST PUBLISHED : September 4, 2024, 19:05 IST



Source link

x