Baba Siddique: आत‍िशबाजी, चेहरे पर कपड़ा… बाबा स‍िद्दीकी के साथ आख‍िर 10 म‍िनट में क्‍या हुआ? जानें 9.15 से 9.25 के बीच की पूरी कहानी


हाइलाइट्स

9.15 मिनट के बीच बाबा सिद्दीकी ऑफिस से बाहर आएजब फायरिंग हुई तो बाबा सिद्दीकी ऑफिस के पास ही पटाखे फोड़ रहे थेबाबा सिद्दीकी पर फायरिंग उनके कार्यालय के पास राम मंदिर के पास हुई

मुंबई. तीन बार विधायक और महाराष्‍ट्र की गठबंधन सरकार में मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी की शन‍िवार रात को गोली मारकर हत्या कर दी गई है. तीन शूटर्स ने जब बाबा सिद्दीकी को अपना न‍िशाना बनाया तब वह अपने बेटे जीशान के ऑफ‍िस के बाहर खड़े थे, तभी तीन हमलावरों ने सिद्दीकी पर तीन गोलियां चलाईं. बताया जा रहा है क‍ि सिद्दीकी के सीने में गोली लगी और अस्पताल ले जाने से पहले ही उनकी मौत हो गई.

बाबा सिद्दीकी ने कई सालों तक कांग्रेस में रहे और वह महाराष्‍ट्र में कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा थे. कुछ महीनों पहले बाबा स‍िद्दकी कांग्रेस में खटपट के चलते पार्टी छोड़कर अजित पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हुए थे. वह मुंबई डिविजन के प्रभारी थे. शनिवार शाम दशहरे के दिन बाबा सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर तीन राउंड गोली चलाई गई. पुल‍िस का कहना है वह बाबा स‍िद्दकी को डराने के ल‍िए नहीं बल्‍क‍ि हत्‍या के इरादे से ही आए थे. इसल‍िए आरोप‍ियों ने फायर‍िंग बाबा स‍िद्दकी के करीब जाकर की ज‍िससे उनके बचने की संभावना ब‍िल्‍कुल न रहे. फायरिंग की यह वारदात बांद्रा ईस्ट में हुई है.

क्‍या हुआ उन 10 म‍िनट में?
बताया जा रहा है क‍ि बाबा सिद्दीकी रात करीब 9 बजकर 15 म‍िनट पर अपने बेटे जीशान के ऑफिस के सामने खड़े थे. एक कार में तीन लोग आए और उन्‍होंने अपना चेहरा रूमाल से ढक रखा था. तीनों सिद्दीकी की ओर करीब आए और तीन राउंड फायरिंग की गई. बताया जा रहा है क‍ि एक गोली सिद्दीकी के सीने में लगी. जब यह फायर‍िंग की गई तो उस वक्‍त वहां आसपास लोग पटाखे छोड़ रहे थे.

दो कात‍िल पकड़े गए
बताया जा रहा है क‍ि दशहरे के अवसर पर दुर्गा माता की शोभा यात्रा निकल रही थी. पटाखे भी फूट रहे थे. उसी समय पर हमलावरों ने फायर‍िंग की ताक‍ि ज्‍यादा लोगों को शक न हो. फायर‍िंग के बाद कात‍िलों ने भागने की कोश‍िश की लेक‍िन दो को पुल‍िस ने पकड़ ल‍िया. जबक‍ि एक आरोपी भागने में कामयाब रहा.

जानें क्‍या-क्‍या हुआ?
– घटना बांद्रा ईस्ट के खेरनगर के राम मंदिर इलाके में हुई
– बाबा सिद्दीकी पर तीन युवकों ने फायरिंग की
– फायरिंग के बाद बाबा सिद्दीकी को तुरंत लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया
– लेकिन उससे पहले ही उनकी मौत हो गई.
– इस मामले में 2 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है
– जानकारी है कि पटाखे छोड़े जाने के दौरान फायरिंग हुई
– उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने लीलावती अस्पताल से संपर्क किया
– लीलावती अस्पताल परिसर कार्यकर्ताओं और समर्थकों से भर गया
– जीशान सिद्दीकी और अभिनेता संजय दत्त लीलावती अस्पताल में मौजूद रहे.

कैसे घटी घटना?
– 9.15 मिनट के बीच बाबा सिद्दीकी ऑफिस से बाहर आए
– जब फायरिंग हुई तो बाबा सिद्दीकी ऑफिस के पास ही पटाखे फोड़ रहे थे
– पटाखे फोड़ते समय अचानक तीन लोग कार से बाहर निकले
– ये तीनों लोग मुंह पर रूमाल बांधकर आए
– फिर उन्होंने फायरिंग कर दी बाबा सिद्दीकी पर तीन राउंड गोलियां
– बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग उनके कार्यालय के पास राम मंदिर के पास हुई
– सीने में गोली लगने से बाबा सिद्दीकी गिर पड़े
– लोगों ने उन्हें लीलावती अस्पताल पहुंचाया
– पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस
– बताया जा रहा है कि पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया है.

Tags: Crime News, Maharastra news, Mumbai News



Source link

x