Baba Siddique Death: बाबा सिद्दीकी की इफ्तार पार्टी में शाहरुख-सलमान सहित उमड़ता था पूरा बॉलीवुड, सुनीत दत्त से था खास रिश्ता


Baba Siddique Death News: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता बाबा सिद्दीकी मुंबई में ईद के मौके पर अपनी इफ्तार पार्टियों को लेकर मशहूर थे. उनकी इन पार्टियों में बॉलीवुड से लेकर टेलीविजन इंडस्ट्री तक के सितारों की धूम रहती थी. उनके यहां शाहरुख खान, सलमान खान, संजय दत्त रितेश देशमुख, शाहिद कपूर, प्रीति जिंटा, जेनेलिया देशमुख, मीरा राजपूत, सना खान, शहनाज गिल, गौहर खान और पलक तिवारी जैसे सितारों की धूम रहती थी. बाबा सिद्दीकी को सुनीत दत्त का काफी करीबी माना जाता था. बाबा सिद्दीकी को इस बात के लिए जाना जाता था कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री के दो खानों, सलमान और शाहरुख के बीच दोस्ती कराई थी. 

12 अगस्त को जब पूरा देश विजयादशमी का पर्व मना रहा था, उसी समय मुंबई में एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई.  बाबा सिद्दीकी पर हमलवरों ने उनके ऑफिस के बाहर उन पर गोलियां चलाईं. बाबा सिद्दीकी इस हमले में बुरी तरह घायल हो गए. उन्हें तुंरत लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई

बाबा सिद्दीकी को लोग बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी के नाम से भी जानते हैं. हालांकि, वो बाबा सिद्दीकी नाम से ही ज्यादा लोकप्रिय हैं. बाबा सिद्दीकी ने छात्र जीवन में ही राजनीति में कदम रख दिया था. वह 1977 में कांग्रेस की छात्र इकाई एनएसयूआई से जुड़ गए थे. स्टूडेंट्स विंग में रहते हुए उन्होंने कई आंदोलन किए. बाबा सिद्दीकी ने मुंबई के एमएमके कॉलेज से अपनी शिक्षा पूरी की थी. 

बाबा सिद्दीकी मुंबई में अल्पसंख्यक वर्ग के बड़े नेताओं में शुमार किए जाते थे. बाबा सिद्दीकी बांद्रा पश्चिम सीट से 1999, 2004 और 2009 में तीन बार विधायक रह चुके हैं और महाराष्ट्र में कांग्रेस की सरकार में मंत्री भी रहे. बाबा सिद्दीकी महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलेपमेंट अथॉरिटी के मुंबई डिवीजन का अध्यक्ष पद भी संभाल चुके थे. 2014 के विधानसभा चुनाव में बाबा सिद्दीकी को भाजपा नेता आशीष शेलार ने हराया था. बाबा सिद्दीकी दो बार म्युनिसिपल कॉर्पोरेटर भी रहे. बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान सिद्दीकी भी राजनीति में सक्रिय हैं. 

इसी साल 8 फरवरी को उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. बाद में वह अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे. वह मुंबई में इतने लोकप्रिय थे कि लोग उन्हें जन नेता के तौर पर लोग जानते थे. इसके पीछे वजह ये है कि बाबा हर वक्त अपने क्षेत्र के लोगों की मदद करने के लिए तैयार रहते थे. 

Tags: Actor Shahrukh Khan, Bollywood celebrities, Mumbai News, NCP Leader, Salman khan



Source link

x