Baba Siddique Death News: ‘एंड ऑफ ऐन…’ हत्या से पहले बाबा स‍िद्दकी का क्‍या था आख‍िरी का पोस्‍ट? क‍िसे लेकर क्‍या कहा था, जानिए


Baba Siddique Murder News: बाबा सिद्दीकी अब हमारे बीच नहीं रहे. मुंबई के बांद्रा ईस्ट में शनिवार शाम को गोली मारकर हत्या कर दी गई. महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी पर अज्ञात लोगों ने गोलीबारी की. इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया. मगर डॉक्टर उनकी जान नहीं बचा पाए. बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या तब हुई, जब वह अपने विधायक बेटे जीशान सिद्दीकी के ऑफिस के बाहर थे. जीशान सिद्दीकी का दफ्तर निर्मल नगर कोलगेट ग्राउंड के पास है. बाबा सिद्दीकी पर फायरिंग उसी ऑफिस के बाहर हुई. दो से तीन राउंड फायरिंग की गई. यहां बताना जरूरी है कि बाबा सिद्दीकी को केवल 15 दिन पहले ही जान से मारने की धमकी मिली थी. वह ‘Y’ कैटेगरी की सुरक्षा में थे.

सबसे पहले जानते हैं कि बाबा सिद्दीकी की हत्या कैसे हुई. दरअसल, बाबा सिद्दीकी अपने बेटे के निर्मल नगर स्थित दफ्तर में बैठे थे. जैसे ही वह दफ्तर से बाहर निकले और गाड़ी में बैठने लगे, तभी आतिशबाजी होने लगी. पटाखों का शोर गूंज उठा. इसी बीच हमलावरों ने बाबा सिद्दीकी पर गोलियों की बरसात कर दी. गाड़ी में जैसे ही बाबा सिद्दीकी बैठे, हमलावरों ने उन्हें गोलियों से छलनी कर दिया. बताया यह भी जा रहा है कि दहशहरे के मौके पर बाबा सिद्दीकी ने भी पटाखे उड़ाए थे. हमलावर गाड़ी से आए थे और वारदात को अंजाम देकर नौ दो ग्यारह हो गए.

क्या था बाबा सिद्दीकी का आखिरी पोस्ट?
बाबा सिद्दीकी सलमान खान के काफी करीबी थे. कहा जाता है कि सलमान खान और शाहरुख खान के बीच मनमुटाव को खत्म कराने वाले वही शख्स थे. एक दिन पहले ही उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया था. टाटा ट्रस्ट के चेयरमैन रतन टाटा के निधन पर उन्होंने इंस्टाग्राम और फेसबुक अकाउंट पर पोस्ट किया था और उनके निधन को एक युग का अंत बताया था. बाबा सिद्दीकी ने इंस्टाग्राम पर रतन टाटा की एक तस्वीर शेयर कर लिखा, ‘एंड ऑफ ऐन एरा यानी एक युग का अंत.’ इंस्टा पर उनके पोस्ट को 3563 लाइक्स मिले थे.

पुलिस जांच में जुटी
इस बीच, बाबा सिद्दीकी की हत्या को लेकर पुलिस ने इस मामले की जांच के लिए पांच टीमें बनाई हैं. मुंबई पुलिस के सूत्रों ने कहा कि वे जांच के तहत बोशोनोई एंगल की भी जांच करेंगे. इस घटना पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि अज्ञात व्यक्तियों ने बाबा सिद्दीकी पर हमला किया. इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है – एक हरियाणा से और एक उत्तर प्रदेश से. सीएम शिंदे ने आगे बताया कि तीसरा संदिग्ध अभी भी फरार है, लेकिन पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही उसे पकड़ लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि मामले को फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाया जाएगा.

कौन हैं बाबा सिद्दीकी?
बाबा सिद्दीकी 1999, 2004 और 2009 में लगातार तीन बार विधायक रहे हैं और उन्होंने खाद्य और नागरिक आपूर्ति, श्रम और एफडीए राज्य मंत्री के रूप में भी कार्य किया है. इस साल फरवरी में उन्होंने इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया और अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल हो गए. ‘बंद्रा बॉय’ के नाम से मशहूर सिद्दीकी बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त और सलमान खान के करीबी दोस्त भी थे. उन्होंने सलमान खान और शाहरुख खान के बीच 5 साल वाली दुश्मनी को खत्म कराया था.

Tags: Maharashtra News, Mumbai News



Source link

x