Baba Siddique Death News: बाबा सिद्दीकी थे महाराष्‍ट्र की राजनीत‍ि का द‍िग्‍गज चेहरा, पर बिहार के इस शहर से है खास कनेक्‍शन, जानें कैसे?


गोपालगंज/मुंबई. महाराष्‍ट्र और खास तौर पर मुंबई में राजनीति और बॉलीवुड में खास पहचान रखने वाले बाबा सिद्दीकी की शनिवार को गोली मार कर हत्‍या कर दी गई. वे मूल रूप से बिहार के रहने वाले थे, लेकिन उनके पिता मुंबई चले गए थे और बाबा की पढ़ाई मुंबई में ही हुई और उन्‍होंने छात्र जीवन से ही राजनीति में हिस्‍सा लिया. पहले एनएसयूआई फिर युवक कांग्रेस में सक्रिय रहे. वे बिहार आते-जाते रहते थे. उनका अपने पूर्वजों की मिट्टी से नाता बना हुआ था. अब बाबा सिद्दीकी के मर्डर केस के बाद मांझा में मातम देखा जा रहा है.

बाबा सिद्दीकी ने खुद फेसबुक पर भी अपने और गोपालगंज के मांझा शहर का रिश्‍ता बताया था. बाबा सिद्दीकी का नाम बाबा जियाउद्दीन सिद्दीकी था. 26 जून 2020 की यादें शेयर करते हुए बाबा सिद्दीकी ने फेसबुक पोस्‍ट में लिखा था कि मेरे पिता का जन्‍म मांझा में हुआ था और मुझे मेरे बचपन की कई यादें इसी शहर से जोड़ती हैं. दरअसल बाबा सिद्दीकी मुंबई में लोकप्रिय नेता रहे. वे सबसे पॉश इलाके बांद्रा से लगातार 3 बार विधायक बने और अब उनका बेटा भी विधायक है. 8 फरवरी 2024 को उन्होंने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था. बाद में वे 12 फरवरी 2024 को अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए थे.

ये भी पढ़ें: देशभर में रावण जल रहा था, हरियाणा के इस गांव में जलीं एक ही परिवार की 8 चिताएँ, विदाई देने उमड़ा सैलाब

ये भी पढ़ें: Meerut News: 166 सालों से नहीं मनाते दशहरा, इस दिन यहां रहता है मातम, भावुक कर देगी ये खबर

जीतन राम मांझी ने जताया शोक, सोशल मीडिया पर शेयर की पोस्‍ट
केंद्रीय मंत्री और बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी ने शोक जताते हुए एक्‍स पर लिखा है कि बिहार से ताल्लुक़ रखने वाले एनसीपी के बड़े लीडरान में शामिल बाबा सिद्दीकी साहब के क़त्ल की ख़बर बेहद ग़मज़दा कर देने वाली है. वह एक ज़िन्दादिल इंसान थे. पाक परवरदिगार से दरखास्त है कि उन्हें जन्नत-उल-फ़िरदौस में उंचा मुकाम दें और उनके चाहने वालों को सब्र अता करें. बाबा सिद्दीकी मुंबई की तरह ही बिहार में भी रोजा इफ्तार पार्टी करते रहते थे. वे पटना, गोपालगंज में रोजा इफ्तार पार्टी देते थे. इसमें कई राजनेता और दिग्‍गज हस्तियां शामिल होती रहती थीं.

Tags: Bihar latest news, Bihar News, Gopalganj news, Gopalganj Police



Source link

x