Baba Siddique Death News: सलमान खान का ‘जानी दुश्मन’ तो नहीं बाबा सिद्दीकी का कातिल? 9 दिन से था मौन व्रत पर


Baba Siddique Killed: बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मुंबई में जिस वक्त दशहरा पर पटाखों की गूंज थी, ठीक उसी वक्त गोलियों की तड़तड़ाहट से मायानगरी दहल उठी. पूर्व मंत्री और एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को गोलियों से भून दिया गया. मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में बाबा सिद्दीकी पर ताबड़तोड़ फायरिंग हुई. उनके सीने में जाकर दो गोलियां लगीं, जिससे उनकी मौत हो गई. बाबा सिद्दीकी पर तब फायरिंग हुई, जब वह अपने बेटे और विधायक जीशान सिद्दीकी के दफ्तर के बाहर थे. इस मामले में मुंबई पुलिस ने दो लोगों को अरेस्ट किया है. मगर सबसे बड़ा सवाल है कि आखिर बाबा सिद्दीकी की हत्या किसने की?

बाबा सिद्दीकी की हत्या किसने की, अब तक इस पर सस्पेंस है. मुंबई पुलिस को कोई ठोस सबूत हाथ नहीं लगा है. पुलिस इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने में जुटी है. मगर शक की सुई सलमान खान के जानी दुश्मन की ओर घूम रही है. जी हां, सूत्रों का कहना है कि बाबा सिद्दीकी की हत्याकांड में शक की सुई साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई पर भी घूम रही है. हालांकि, अब तक न तो मुंबई पुलिस और न ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को ऐसे इनपुट हाथ लगें, जिससे यह साबित हो कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग हो सकता है.

हालांकि, पुलिस हर एंगल से इस मामले की जांच में जुटी है. फिलहाल, गुजरात की साबरमती जेल में लॉरेंस बिश्नोई बंद है. वह पिछले नौ दिनों से मौन व्रत पर था. बाबा सिद्दीकी और सलमान खान की यारी से दुनिया वाकिफ है. और दुनिया यह भी जानती है कि लॉरेंस बिश्नोई सलमान खान का जानी दुश्मन है. लॉरेंस सलमान खान को मारना चाहता है. यही वजह है कि बाबा सिद्दीकी की हत्या में शक की सुई लॉरेंस बिश्नोई की ओर भी घूम रही है. फिलहाल, पुलिस ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. मगर पुलिस इस मामले में हर एंगल से जांच कर रही है.

बाबा सिद्दीकी को दो गोली लगी है. दोनों गोली बाबा सिद्दीकी के सीने में लगी है. डॉक्टरों का कहना है इसकी वजह से ही उनकी मौत हुई. हालांकि, इस मामले में एक और आदमी घायल है, उसके पैर में गोली है. बाबा सिद्दीकी अजित पवार गुट के राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता थे. वह महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री रह चुके थे. बाबा सिद्दीकी को शनिवार रात मुंबई के बांद्रा ईस्ट इलाके में तीन लोगों ने गोली मारी. निर्मल नगर में कोलगेट मैदान के पास बाबा सिद्दीकी के बेटे एवं विधायक जीशान सिद्दीकी के कार्यालय के बाहर हुई इस घटना के तुरंत बाद दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और एनसीपी चीफ अजित पवार ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक शोक संदेश में, इस हमले को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय बताया. अजित पवार ने कहा, ‘मैं यह जानकर स्तब्ध हूं कि इस घटना में उनकी मौत हो गई.’ उन्होंने कहा कि उन्होंने एक अच्छा दोस्त और सहयोगी खो दिया है. अजित पवार ने कहा कि हमने एक ऐसे नेता को खो दिया है, जिन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय के लिए लड़ाई लड़ी और धर्मनिरपेक्षता की वकालत की. उन्होंने कहा कि हमले की गहन जांच की जाएगी. यहां बता दें कि बाबा सिद्दीकी को वाई कैटेगरी की सुरक्षा मिली हुई थी.

Tags: Gangster Lawrence Vishnoi, Lawrence Bishnoi, Mumbai News, Mumbai police, Salman khan



Source link

x