Baba Siddique Family: कौन है बाबा सिद्दीकी का बेट, क्या करती है बेटी, जानें NCP नेता की फैमिली के बारे में सबकुछ


मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) अजीत पवार गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार को मुंबई में तीन हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई. बाबा सिद्दीकी के परिवार में उनकी पत्नी शहजीन और बच्चे जीशान और डॉ. अर्शिया हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, सिद्दीकी को उनके बेटे जीशान के बांद्रा ईस्ट स्थित ऑफिस के बाहर गोली मारी गई. उन्हें लीलावती अस्पताल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई.

बता दें 66 साल के बाब सिद्दीकी महाराष्ट्र में एक प्रमुख मुस्लिम राजनीतिक नेता थे और उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति, श्रम और FDA राज्य मंत्री के रूप में भी कार्य किया. राजनीति से ज़्यादा, सिद्दीकी अपनी समाजवादी छवि और हर साल भव्य इफ़्तार पार्टियों की मेज़बानी के लिए जाने जाते थे.

पढ़ें- Baba Siddique Death News LIVE: बाबा सिद्दीकी की सुपारी देकर करवाई गई हत्या! पुलिस के रडार पर 2 लोग

बाबा सिद्दीकी का परिवार
बाबा सिद्दीकी के बेटे जीशान वर्तमान में महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य और मुंबई युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष हैं. 2019 के महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में जीशान ने शिवसेना के विश्वनाथ महादेश्वर को 5790 वोटों से हराकर वांद्रे ईस्ट विधानसभा (एमएलए) निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी. इस साल फरवरी में जीशान को मुंबई युवा कांग्रेस के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था, जब उनके पिता सत्तारूढ़ अजीत पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) में शामिल हो गए थे. अगस्त में, राज्य कांग्रेस ने विधायक जितेश अंतापुरकर के साथ जीशान को निष्कासित करने की घोषणा की थी.

कौन है बाबा सिद्दीकी की बेटी अर्शिया?
कथित तौर पर, अर्शिया सिद्दीकी अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद कुछ समय के लिए राजनीति में भी शामिल हुई थीं, लेकिन बाद में उन्होंने चिकित्सा की पढ़ाई की. अब बाबा सिद्दीकी की बेटी अर्शिया एक डॉक्टर और उद्यमी हैं. अर्शिया ने संयुक्त राज्य अमेरिका में स्क्राइट लैब्स जैसी कई कंपनियों की सह-स्थापना की है और एक हेड और टैबलेट कंपनी ज़ियर्स इम्पेक्स की स्थापना की है. उन्होंने शॉपीज़ टेकसॉफ्ट प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ की भूमिका निभाई. उन्होंने 2021 में बांद्रा में कुनाफ़ा वर्ल्ड कैफ़े लॉन्च किया.

Tags: Maharashtra News, Mumbai News, Mumbai police



Source link

x