Baba Siddique Murder : बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के 2 आरोपी निकले गुरु-चेला, ऐसे आए लॉरेंस बिश्नोई गैंग के संपर्क में – new sensational revealation in Salman khan friend baba siddique murder case two accused Gurmail Singh and Zeeshan Akhtar are Guru chela


कैथल. सलमान के करीबी माने जाने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है. पुलिस ने हरियाणा के शूटर गुरमेल और पंजाब का जीशान अख्तर को गिरफ्तार किया है. नए खुलासे के मुताबिक दोनों गुरु-चेला निकले. कैथल जेल में मुलाकात के दौरान गुरमेल ने जीशान को अपना गुरु बनाया था. जमानत मिलने के बाद गुरमेल और जीशान दोनों मुंबई निकल गए थे. जीशान अभी भी पुलिस गिरफ्तर से बाहर है. जीशान हथियारों का सप्लायर है और उसके ऊपर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं. कैथल जेल की स्पेशल सेल में दोनों 10 महीने तक साथ रहे थे, फिर कपूरथला पुलिस 17 नवंबर 2023 को जीशान को वापस लेकर गई थी. जीशान अख्तर और गुरमेल मुंबई चले गए थे. अब दोनों का नाम बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में सामने आया है.

गुरमेल ऐसे आया जुर्म की दुनिया में
कैथल जिले के गांव नरड़ का रहने वाले शूटर गुरमेल सिंह ने 31 मई 2019 को रुद्री मंदिर के पास दोस्त के भाई की हत्या कर दी थी. कैथल जेल में वह गैंगस्टर लॉरेंस के गुर्गों के संपर्क में आया. जमानत मिलने के बाद गांव गया तो जरूर लेकिन ज्यादा दिन नहीं रुका, वह मुंबई चला गया. गुरमेल अपने पिता का इकलौता बेटा है. उसके पिता की मौत हो चुकी है. उसकी मां ने अपने देवर से शादी कर ली थी.

कैथल डीएसपी वीर भान सिंह ने News 18 से खास बातचीत में बताया, ‘गुरमैल सिंह पर सिद्दिकी हत्याकांड से पहले भी तीन अपराधिक मामले दर्ज हैं. एक मामला कैथल सिटी थाने का है जिसमें गुरमैल सिंह ने गांव के ही एक व्यक्ति सुनील की हत्या की थी. दूसरा मामला तब का है जब ये कैथल की जेल में सजा काट रहा था. उस वक्त इसके पास से मोबाइल फोन मिला था जिसके बाद मामला दर्ज किया गया था. तीसरा मामला हाल फिलहाल का ही है जो अगस्त 2024 में तितरम थाना दर्ज हुआ था जो कि लड़ाई झगड़े का मामला था.’

जीशान ऐसे आया लॉरेंस गैंग के संपर्क में
​​​​​​​जालंधर के नकोदर के शंकर गांव का रहने वाले जीशान अख्तर ने सिर्फ 10वीं तक ही पढ़ाई की है. पिता ठेकेदारी का काम करते हैं. जालंधर की रुरल पुलिस ने 2022 में उसे मर्डर और डकैती के केस में गिरफ्तार किया था. जीशान पटियाला जेल में में ही अख्तर लॉरेंस गैंग के टच में आया. 7 जून को जेल से बाहर आने के बाद गैंग में चला गया.

5 बार बाबा सिद्दीकी के घर-दफ्तर की रेकी की
बाबा सिद्दिकी हत्याकांड पर एक और बड़ा खुलासा हुआ है. बाबा सिद्दीकी की हत्या का एक मकसद सलमान खान और पूरे मुम्बई और मायानगरी मे दशहत पैदा करना भी था. अंडरवर्ल्ड और दाऊद इब्राहिम तक संदेश पहुंचाना भी था. शूटर्स 28 दिन में 5 बार बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर रेकी करने गए थे. बाबा सिद्दिकी के घर और दफ्तर के बाहर आसपास घंटों रुकते थे. शूटर्स हर मूवमेंट ट्रेक करते थे और फिर दशहरे का दिन हत्याकांड के लिए चुना गया. जीशान अख्तर वारदात के वक्त मुंबई से बाहर था और पूरे ऑपरेशन को कॉर्डिनेट कर रहा था. शूटरों को शुभम का भाई प्रवीण पुणे से मुंबई छोड़ने आया था. शूटरों को पैसे शुभम ने दिए थे. बाबा सिद्दिकी को मारने के लिए हथियार पंजाब से आए थे. मौके से पकड़े गए दो शूटरों के पास तीन मोबाइल बरामद हुए हैं. उसमें कई नंबर विना सेव के डायल में मिले है. नबरों की जांच जारी है.

Tags: Bollywood news, Haryana news, Kaithal news, Salman khan



Source link

x