Baghpat News: यहां है परवेज मुशर्रफ की करोड़ों की जमीन, बेचने जा रही योगी सरकार, खरीदने का बड़ा मौका


बागपतः पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल प्रवेश मुशर्रफ की संपत्ति नीलाम करने के बाद अब बागपत जिला प्रशासन ने उसके परिवार के लोगों की 66 बीघा जमीन को शत्रु संपत्ति घोषित कर दिया है. अभिलेखों में शत्रु संपत्ति घोषित कर इस जमीन को भी प्रशासन नीलाम करने की तैयारी कर रहा है. डीएम बागपत जेपी सिंह ने बताया कि गृह मंत्रालय के निर्देशानुसार पाकिस्तान चले गए लोगों के नाम दर्ज संपत्ति को शत्रु संपत्ति घोषित कराया गया है और पूर्व की तरह इसकी भी नीलामी की तैयारी की जा रही है.

दरअसल आपको बता दें की पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल प्रवेश मुशर्रफ का परिवार बंटवारे के समय बागपत के कोताना गांव में रहता था. वो सब लोग तो पाकिस्तान चले गए लेकिन उनकी कृषि भूमि और अन्य परिजनों की संपत्ति पड़ी हुई थी, जिस पर लोग कब्जा कर खेती बाड़ी का काम कर रहे थे. अभी हाल ही में परवेज मुशर्रफ के भाई की संपत्ति को प्रशासन ने शत्रु संपत्ति घोषित कर नीलम कराया है. 13 बीघा जमीन को ऑनलाइन नीलम किया गया था, जिसकी कीमत 1.40 करोड़ रूपय लगी थी उसको बागपत के रहने वाले दो किसानों ने खरीदा था.

उसके बाद अब पाकिस्तान के लोगों के नाम दर्ज अन्य संपत्ति को तलाश कर बागपत जिला प्रशासन ने शत्रु संपत्ति घोषित कराया है, जो केवल भूमि 66 बीघा निकलकर सामने आई है. इसको पहले तो अभिलेखों में शत्रु संपत्ति दर्ज करवाया गया और अब पाकिस्तान में रहने वाले लोगों की इस जमीन को भी प्रशासन ऑनलाइन नीलामी करने की तैयारी कर रहा है. उम्मीद जताई जा रही है की इस नीलामी से भी राजस्व को करोड़ों रुपए का फायदा होने वाला है.

FIRST PUBLISHED : September 24, 2024, 10:57 IST



Source link

x