Baharagora Chunav 2024 Date: पहले चरण में होगी वोटिंग, इस बार क्या फिर JMM मारेगी बाजी?


बहारागोड़ा:  चुनाव आयोग ने झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा कर दी है. इस बार चुनाव कुल दो चरणों में होंगे. 81 विधानसभा सीटों के लिए यह चुनावी मुकाबला दो चरणों में संपन्न होगा. पहले चरण का मतदान 13 नवंबर को और दूसरे चरण का मतदान 20 नवंबर को होगा. नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को की जाएगी. बहारागोड़ा विधानसभा क्षेत्र, जो झारखंड के धनबाद जिले का एक महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्र है, पहले चरण में मतदान करेगा. यानी बहारागोड़ा में वोटिंग 13 नवंबर को होगी.

पिछली बार किसने मारी बाजी?
बहारागोड़ा विधानसभा क्षेत्र झारखंड राज्य के पूर्वी सिंहभूम जिले में स्थित है. यह क्षेत्र जामशेदपुर लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. 2019 के विधानसभा चुनावों में, झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के उम्मीदवार समीर मोहंती ने इस सीट पर जीत हासिल की थी. उन्होंने कुल 106,017 वोट प्राप्त किए, जो कि 61.99% वोट शेयर के बराबर है. उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कुनाल सारंगी थे, जिन्होंने 45,452 वोट (26.58%) प्राप्त किए. तीसरे स्थान पर कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के स्वपन कुमार महतो रहे, जिन्होंने 8,167 वोट (4.78%) हासिल किए. समीर मोहंती की जीत का मार्जिन 60,565 वोट था.

किसके बीच हो सकती है मुकाबला?
2024 के विधानसभा चुनावों में बहारागोड़ा से फिर से समीर मोहंती JMM की ओर से उम्मीदवार हो सकते हैं. इस बार उन्हें भाजपा और अन्य पार्टियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है. झारखंड में इस बार चुनाव बेहद ही दिलचस्प होने वाला है. अब देखना होगा कि परिणाम वाले दिन ये क्षेत्र किसके हिस्से जाता है.

Tags: Jharkhand election 2024, Jharkhand Elections, Singhbhum election



Source link

x