Bahraich Bhediya Attack: बहराइच में कितने भेड़िए? पांच पकड़े गए, पर नहीं रुक रहे हमले, आदमखोर ने एक और बच्ची को किया घायल


हाइलाइट्स

बहराइच में एक बार फिर आदमखोर भेड़िये ने हमला किया है भवानीपुर गांव में घर में सो रही बच्ची को निवाला बनाने की कोशिश की

बहराइच. उत्तर प्रदेश के बहराइच में एक बार फिर आदमखोर भेड़िये ने घर में सो रही 10 साल की बच्ची पर हमला कर दिया. फूस के घर में सोते वक्त भेड़िये ने हमला किया। बच्ची को गर्दन से पकड़कर भेड़िया ले जा रहा था, लेकिन उसके चिल्लाने पर भेड़िया भागा. घायल बच्ची शिवानी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महसी में एडमिट कराया भर्ती गया. घटना खैरीघाट थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव की है.

बता दें कि मंगलवार को ही वन विभाग की टीम ने ग्रामीणों की मदद से झुण्ड के पांचवें भेड़िए को पकड़ा था. जिसके बाद वन विभाग के साथ ही महसी इलाके की 50 हजार की जयादा की आबादी ने राहत की सांस ली थी. लेकिन देर रात भवानीपुर गांव में भेड़िए के हमले से लोग दहशत में हैं. अब सवाल उठ रहे हैं कि कितने भेड़िए हैं? वन विभाग का दावा है कि झुण्ड में 6 भेड़िए हैं, जिमें से पांच को पकड़ा जा चुका है.  बाकी बचे छठे भेड़िए को पकड़ने के लिए वन विभाग की टीम लगी हुई है. ग्रामीण भी सवाल पूछ रहे हैं कि भवानीपुर गांव में हमला करने वाला भेड़िया क्या आखिर है या फिर अभी कई और भी हैं.

मादा भेड़िया को भेजा गया गोरखपुर
उधर वन विभाग का कहना है कि मंगलवार को पकड़ा गया भेड़िया चार साल की मादा है. उसे गोरखपुर चिड़ियाघर भेजा गया है. एक्सपर्ट्स के मुताबिक आखिरी भेड़िया मादा से बिछड़ने के बाद और उग्र हो गया है. साथ ही वह बहुत शातिर भी है. उसकी लोकेशन मिलती है, लेकिन कुछ देर बाद वन विभाग के रडार से ओझल हो जाता है. वन विभाग की टीम चार थर्मल ड्रोन कैमरे, पिंजरा, ट्रैप कैमरा के साथ कॉम्बिंग कर रही है. बता दें कि महसीतहसील के 55 गांव में छह महीने से भेड़िये का आतंक जारी है. आदमखोरों ने अब तक 9 बचजचों समेत 10 लोगों को निवाला बनाया है, जबकि 50 अधिक लोगों को हमले में घायल कर चुका है.

FIRST PUBLISHED : September 11, 2024, 07:44 IST



Source link

x