Bahraich Violence : बहराइच हिंसा मामले में योगी सरकार का एक्शन, CO सस्पेंड, 3 कांस्टेबल पर कार्रवाई – Yogi Adityanath Government took stern action CO and 3 Policemen suspended in Bahraich violence 5 named accused still absconding check details


बहराइच/लखनऊ. बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई गोलीबारी और हिंसा में योगी सरकार ने मंगलवार को बड़ा एक्शन लेते हुए सीओ को सस्पेंड कर दिया. 3 पुलिसवालों पर भी कार्रवाई की गई है. रविवार को एक धार्मिक यात्रा के दौरान गोली लगने से राम गोपाल मिश्रा (22) की मौत के बाद बहराइच जिले की महसी तहसील में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई थी. तकरीबन 7 से 8 लोग घायल हुए थे. घायलों का इलाज बहराइच मेडिकल कॉलेज और लखनऊ मेडिकल कॉलेज में चल रहा है. महसी के सिपहिया प्यूली के रहने वाले सरोज तिवारी और सत्यमान मिश्रा भी इस हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए थे.

बहराइच पुलिस ने अब तक तीन एफआईआर दर्ज की हैं. पुलिस लगातार हिंसाईयो को गिरफ्तार करने में जुटी है. पुलिस ने अब तक 50 लोगों को गिरफ्तार करके उनका मेडिकल कराकर जेल भेज दिया है. जो एफआईआर पहले दर्ज हुई थी, उसमें अभी नामजद 5 आरोपियों में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. पुलिस लगातार आरोपियों की तलाश में जुटी है. पहली एफआईआर मृतक रामगोपाल मिश्रा के भाई की शिकायत पर दर्ज हुई थी. दूसरी एफआईआर मुस्लिम पक्ष की तरफ से दर्ज हुई है. तीसरी एफआईआर पुलिस की तरफ से दर्ज हुई है. पुलिस और भी एफआईआर दर्ज करा सकती है.

पिछले 24 घंटे में कोई अप्रिय घटना नहीं
बहराइच महसी तहसील के महराज गंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुए बवाल के बाद अब इलाके में बीते चौबीस घंटे में कोई भी घटना नहीं हुई है. सोमवार को जब से एडीजी अमिताभ यश बहराइच पहुंचे और एस टी एफ की कई टीमों ने मोर्चा संभाला, उसके बाद से हालत काबू में आ गए. किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. आज एसटीएफ का एक बुलेट प्रूफ वाहन बहराइच पहुंचा है जिस पर कई कमांडो मौजूद रहते हैं. देखकर दंगाइयों के पसीने छूट जाए. इस वाहन पर तैनात कमांडो आधुनिक हथियारों से लैस हैं.

FIRST PUBLISHED : October 15, 2024, 23:40 IST



Source link

x