Bajaj Freedom 125: बजाज की ये बाइक बनी लोगों की पहली पसंद, सीएनजी से है चलती, जानें कीमत


Bajaj Freedom 125: दुनिया की पहली सीएनजी बाइक बजाज कंपनी ने बजाज फ्रीडम के नाम से लांच की है. इस समय सबसे अधिक अगर कोई भी बाइक खरीदी जा रही है, तो बजाज फ्रीडम ही है. क्योंकि यह दुनिया की पहली सीएनजी बाइक है. पेट्रोल के साथ सीएनजी गैस से भी चलती है. लोगों की तरफ से भी बाइक के लिए पॉजिटिव रिस्पांस आ रहा है. इस बाइक को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में हाल ही में लॉन्च किया गया.

क्यों खास है बजाज फ्रीडम 125?
U.S Bajaj बाइक एजेंसी लखीमपुर C.E.O संजय मिश्रा ने बातचीत के दौरान बताया कि इस बाइक में दो लीटर सीएनजी दो लीटर पेट्रोल का टैंक है. इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, कॉल अलर्ट, मैसेज अलर्ट, चार्जिंग पॉइंट जैसी सुविधाएं दी गई हैं. ग्राहकों में बजाज फ्रीडम सीएनजी 125 बाइक को लेकर काफी उत्साह दिखाई दे रहा है.

ग्राहक सीएनजी बाइक की खरीदारी करने लिए एजेंसी पर पहुंच कर बुकिंग भी कर रहे हैं . यह बाइक पेट्रोल से भी चलती है, लेकिन एक बटन दबाकर इसे कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) में बदला जा सकता है. वैसे तो CNG-पावर्ड कारें एक दशक से भी ज़्यादा समय से मौजूद हैं, लेकिन यह इस तकनीक का इस्तेमाल करने वाली पहली मोटरसाइकिल है.

इसे भी पढ़ें: जुगाड़ से बना दिया बिना डीजल-पेट्रोल वाली अनोखी बाइक, गजब है लुक, वीडियो हो रहा वायरल

बजाज फ्रीडम 125 की माइलेज कितनी है?
न सिर्फ़ भारत में बल्कि पूरी दुनिया में इस बाइक को सराहा जा रहा है. इस बाइक की कीमत बेस ‘ड्रम’ वेरिएंट के लिए 95,000 रुपये से शुरू होती है. बाइक सीएनजी पर चलने पर 102 किलोमीटर 1 किलो सीएनजी में माइलेज देगी. तो वहीं अगर दूसरी और आप पेट्रोल से गाड़ी को चलते हैं, तो 1 लीटर में 65 किलोमीटर तक जाएगी.

कीमत
फ्रीडम ड्रम वेरिएंट की कीमत करीब 95,000 रुपये
फ्रीडम ड्रम एलईडी वेरिएंट की कीमत करीब 1,05,000 रुपये
फ्रीडम डिस्क एलईडी वेरिएंट की कीमत करीब 1,10,000 रुपये है

Tags: Auto News, Local18, UP news



Source link

x