Bangladesh Security Forces Arrest Top Commander Of Tribal Rebel Group – बांग्लादेश के सुरक्षाबलों ने आदिवासी विद्रोही समूह के शीर्ष कमांडर को गिरफ्तार किया


बांग्लादेश के सुरक्षाबलों ने आदिवासी विद्रोही समूह के शीर्ष कमांडर को गिरफ्तार किया

प्रतीकात्मक तस्वीर

ढाका:

बांग्लादेश की सुरक्षा एजेंसियों ने एक इस्लामिक आतंकवादी संगठन से संदिग्ध रूप से जुड़े एक आदिवासी विद्रोही समूह के एक वरिष्ठ कमांडर को रविवार को गिरफ्तार किया. अधिकारियों ने बताया कि इस गिरफ्तारी से कुछ दिन पहले इस समूह ने दक्षिणपूर्वी पर्वतीय क्षेत्र में सरकारी बैंकों को लूटा था और एक बैंक प्रबंधक का अपहरण कर लिया था.

यह भी पढ़ें

अपराध रोधी त्वरित कार्रवाई बटालियन (रैब) ने बताया कि उन्होंने कुकी-चिन नेशनल फ्रंट (KNF) के एक अहम समन्वयक चियोसिम बोम को गिरफ्तार किया है.

रैब के क्षेत्र कमांडर लेफ्टिनेंट कर्नल एचएम सज्जाद ने बंदरबन में पत्रकारों को बताया, ‘‘हमने बंदरबन शहर के बाहरी इलाके में उसके घर पर छापे के दौरान उसे एक बंद अलमारी में छिपे हुए पाया.”

यह गिरफ्तारी ऐसे वक्त में की गयी है जब सेना प्रमुख जनरल शफीउद्दीन अहमद ने बंदरबन का दौरा किया जहां उन्होंने कहा कि सैन्य नेतृत्व ने केएनएफ को खत्म करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है.

खबरों के अनुसार, बैंक प्रबंधक को मध्यस्थता के जरिए तीन दिन बाद रिहा कर दिया गया लेकिन केएनएफ के इस कृत्य से आदिवासी जिला परिषद के प्रमुख को शांति वार्ता निलंबित करनी पड़ी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x