Bank Jobs 2024 Indian Overseas Bank Union Bank Recruitment for Apprentice Posts Registration Begins Govt job


Indian Overseas Bank & Union Bank Recruitment 2024: बैंक में नौकरी की तलाश है तो इन बैंकों में निकली वैकेंसी के लिए अप्लाई कर सकते हैं. इंडियन ओवरसीज बैंक और यूनियन बैंक में अप्रेंटिस के कई पदों पर भर्ती निकली है. रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है. किस वैकेंसी के लिए कब तक और कहां से अप्लाई करना है. एलिजबिलिटी क्या है और सेलेक्ट होने पर स्टाइपेंड कितना मिलेगा? जानते हैं ऐसे ही जरूरी सवालों के जवाब.

यूनियन बैंक अप्रेंटिस रिक्रूटमेंट 2024

यूनियन बैंक ने अप्रेंटिस के 500 पदों पर भर्ती निकाली है. आवेदन 28 अगस्त से शुरू हुए हैं और फॉर्म भरने की आखिरी तारीख 17 सितंबर 2024 है. इस समय सीमा के अंदर बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें. ये भी जान लें कि आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा सकते हैं. इसके लिए कैंडिडेट्स को यूनियन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – unionbankofindia.co.in.

क्या है एलिजबिलिटी, कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से बैचलर्स कि डिग्री ली हो. साथ ही उसे रीजनल लैंग्वेज की भी नॉलेज हो. एज लिमिट 20 से 28 साल है. सेलेक्शन कई राउंड की परीक्षा के बाद होगा. सबसे पहले लिखित परीक्षा होगी फिर लोकल लैंग्वेज टेस्ट और एंड में मेडिकल एग्जामिनेशन लिया जाएगा.

सैलरी और शुल्क

आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 944 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को 696 रुपये शुल्क देना होगा और पीएच कैटेगरी को 472 रुपये शुल्क देना होगा. सेलेक्ट होने पर महीने का स्टाइपेंड 15,000 रुपये है, ये पद एक साल के लिए हैं.

इंडियन ओवरसीज बैंक अप्रेंटिस रिक्रूटमेंट 2024

इंडियन ओवरसीज बैंक ने अप्रेंटिस के 550 पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. रजिस्ट्रेशन 28 अगस्त से शुरू हुए हैं और फॉर्म भरने की लास्ट डेट 10 सितंबर 2024 है. आवेदन केवल ऑनलाइन होंगे, इसके लिए कैंडिडेट्स को बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा, जिसका पता ये है – iob.in.

कौन कर सकता है आवेदन

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया हो और उसकी एज 20 से 28 साल के बीच हो. लोकल लैंग्वेज की जानकारी भी जरूरी है. फीस भरने की आखिरी तारीख 15 सितंबर है और सेलेक्शन परीक्षा से होगा. परीक्षा 22 सितंबर के दिन आयोजित की जाएगी.

शुल्क और सैलरी क्या है

आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 944 रुपये शुल्क देना होगा. एससी, एसटी श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को 708 रुपये शुल्क देना है और पीएच कैटेगरी के लिए शुल्क 472 रुपये है. सेलेक्ट होने पर सैलरी मेट्रो सिटीज के लिए 15,000 रुपये है, अर्बन के लिए 12,000 रुपये और सेमी अर्बन या रूरल के लिए 10,000 रुपये.

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप ने यहां से की है पढ़ाई, इस सब्जेक्ट में ले चुके हैं डिग्री

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x