Begusarai News : नोएडा में नौकरी के लिए 4 अक्टूबर को इंटरव्यू देने के लिए पहुंचे यहां, मिलेगी अच्छी सैलरी और सुविधाएं


बेगूसराय: प्रदेश के पढ़े-लिखे बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है. बेगूसराय जिला के संयुक्त श्रम संसाधन परिसर में एक जॉब कैंप का आयोजन किया जाना है. यह कैंप अवर प्रादेशिक नियोजनालय पटना के तत्वावधान 4 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा. यहां नौकरी पाने के लिए बेरोजगार युवाओं को अपना कुछ दस्तावेज लेकर आना होगा. यहां, इलेक्टोनिक मेनुफैक्चरिंग के क्षेत्र में कार्य करने के लिए हेल्फर के पदों पर चयन किया जाएगा. बता दें देश में पिछले कुछ वर्षों से लोगों के बीच मोबाइल, इंटरनेट बैंकिंग के क्षेत्र को लेकर जागरूकता बढ़ने के साथ-साथ निवेश में भी तेजी आई है, जिस वजह से इस क्षेत्र में रोज़गार के अवसर मिलने शुरू हो गया है.

कितने पदों पर होगी नियुक्ति
जिला नियोजन पदाधिकारी राणा अमितेश ने बताया इस जॉब कैंप में निजी क्षेत्र की कंपनी HRVS इंडिया के द्वारा इलेक्ट्रॉनिक उपकरण निर्माण के लिए हेल्फर के पदों पर भर्ती की जाएगी. इसके लिए कुल 150 पद पर योग्य आवेदकों का चयन किया जायेगा. चयनित अभ्यर्थियों को नौकरी करने के लिए नोएडा ही जाना होगा. इस जॉब कैंप में शैक्षणिक योग्यता न्यूनतम मैट्रिक पास और वेतन की बात करें तो लगभग 13 हज़ार मिलेंगे. जिले के बेरोजगार अभ्यर्थियों ने बताया निजी क्षेत्र की कंपनियों में टाइम फिक्स नहीं होता 8 घंटे से ज्यादा काम लेती है. काम के अनुरूप वेतन भी नहीं देती है. इस जॉब कैंप में पूरी प्रक्रिया से गुजरने के बाद चयनित आवेदक को वेतन के अलावा पीएफ, ईएसआई और वन टाइम कैंटीन की सुविधा भी दी जाएगी.

कौन से दस्तावेज चाहिए होंगे
नियोजन सहायक पंकज राजपूत ने बताया इन पदों पर आवेदन के लिए आवेदक के पास पते का प्रमाणपत्र, आधार कार्ड, पैन कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, शैक्षणिक योग्यता के दस्तावेज और बैंक पासबुक होना अनिवार्य है. आवेदक की उम्र 18 से 30 वर्ष होनी चाहिए एवं शैक्षणिक योग्यता कम से कम 10वीं, 12वीं, आइटीआइ पास होनी चाहिए. इन पदों के लिए पुरुष और महिला आवेदक ही भाग ले सकते हैं.

Tags: Begusarai news, Bihar News, Local18



Source link

x