best colleges to study law in America know all details and process


बहुत कम ऐसे करियर होते हैं जो आपको पावर, पैसा और इज्जत के साथ साथ ख्याति भी दिलाते हैं. वकालत भी उन्हीं में से एक है. क्योंकि कानून एक ऐसा क्षेत्र है जहां इसके छात्रों को विशेष ज्ञान और अच्छी स्किल्स की समझ होती है, जिसके चलते वकीलों की डिमांड बहुत ज्यादा होती है. वकालत में बैचलर इन लॉ और मास्टर इन लॉ जैसे कोर्स कराए जाते हैं. इस फील्ड में अपना करियर बनाने के लिए भारत में क्लेट का एग्जाम कराया जाता है, जिससे भारत के शीर्ष कॉलेजों में दाखिला दिया जाता है. इसके बाद भी कई लोग लॉ में मास्टर करने लिए विदेशों की तरफ रुख करते हैं. जहां लोगों की पहली पसंद अमेरिका होता है. कानून की पढ़ाई के लिए अमेरिका में कौन से कॉलेज आपके लिए बेहतर रहेंगे आइए आपको इस आर्टिकल में बताते हैं.

अमेरिका क्यों है लॉ की पढ़ाई के लिए बेस्ट

यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमेरिका दुनिया के लगभग सभी छात्रों के लिए पढ़ाई करने का सबसे पसंदीदा देश है. अलग-अलग कल्चर से लेकर यहां की मजबूत इकोनॉमी तक हर चीज विदेशी छात्रों को अपनी ओर आकर्षित करती है. अगर आप भी अमेरिका से लॉ करने का विचार कर रहे हैं तो हम आपको इससे जुड़ी कुछ जानकारी देने जा रहे हैं.

  • आप अमेरिका में सबसे प्रतिष्ठित एजुकेशनल इंस्टीट्यूट में लॉ की पढ़ाई कर सकते हैं.
  • आपको यहां क्वालिटी एजुकेशन, रिसर्च फेसिलिटी, अपडेटेड कॉर्स और अच्छी कैंपस लाइफ मिलेगी.
  • आप अमेरिका के टॉप लॉ कॉलेज में छात्रवृत्ति भी पा सकते हैं, जिससे यूएसए में कानून में मास्टर करने में आपको फाइनेंशियल हेल्प मिलेगी.
  • आप बिना किसी एफर्ट के शानदार जॉब पा सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Police Constable Recruitment 2024: इस प्रदेश की पुलिस में भर्ती होंगे एक हजार से ज्यादा सिपाही, जानिए कैसे कर सकते हैं आवेदन

अमेरिका में एलएलएम के लिए कई सारे टॉप कॉलेज हैं. अगर आप किसी भी अमेरिकी यूनिवर्सिटी में कानून में मास्टर करने की योजना बना रहे हैं, तो हम आपको यहां के कुछ अच्छे लॉ कॉलेज के बारे में बताने जा रहे हैं. इन कॉलेजों में पढ़कर आप विदेश में लॉ करने का अपना सपना साकार कर सकते हैं. कौन से हैं ये कॉलेज आइए जानते हैं.













हार्वर्ड लॉ स्कूल प्रवेश दिसंबर में
स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल प्रवेश फरवरी में
NYU स्कूल ऑफ लॉ प्रवेश फरवरी में
येल लॉ स्कूल प्रवेश फरवरी में
शिकागो विश्वविद्यालय लॉ स्कूल प्रवेश फरवरी में
यूसीएलए स्कूल ऑफ लॉ प्रवेश फरवरी में

यूसी बर्कले स्कूल ऑफ लॉ

प्रवेश फरवरी में
जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी लॉ स्कूल प्रवेश मार्च में
कोलंबिया लॉ स्कूल प्रवेश फरवरी में
मिशिगन विश्वविद्यालय लॉ स्कूल प्रवेश फरवरी में

यह भी पढ़ें: IAS Success Story: पोलियो ने छीना पैर…सड़कों पर बेची चूड़ियां, अब देश के तेज-तर्रार IAS हैं रमेश घोलप, पढ़िए उनकी कहानी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x