Bhadohi News: सपा विधायक जाहिद बेग की बढ़ी मुश्किलें, नाबालिग मेड को कराया गया मुक्त


हाइलाइट्स

समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग के आवास से नाबालिग घरेलू सहायिका बरामद एक दिन पहले ही एक नाबालिग नौकरानी का शव विधायक के आवास से मिल था

भदोही. उत्तर प्रदेश के भदोही में समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग के आवास से श्रम प्रवर्तन विभाग और पुलिस की टीम ने बाल श्रम के आरोप में एक किशोरी को बरामद किया है. मामले में प्रशासन जांच में जुटा है. बता दें कि सोमवार को विधायक के आवास पर एक कमरे में घरेलू कार्य करने वाली एक लड़की का शव बरामद हुआ था. शव मिलने के एक दिन बाद मंगलवार को प्रशासन की टीम ने घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली एक किशोरी को बरामद किया है.

भदोही विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग की मुश्किलें बढ़ती दिख रही है. सोमवार को उनके आवास पर कई वर्षों से घरेलू काम करने वाली एक 17 साल की लड़की का शव फंदे से लटकता हुआ मिला था. उस प्रकरण में पुलिस के द्वारा जांच पड़ताल की जा रही है. वहीं शव मिलने के दूसरे दिन मंगलवार देर शाम प्रशासन की टीम ने एक नाबालिग किशोरी को बरामद किया है. बताया जाता है कि किशोरी लंबे समय से विधायक की आवास पर घरेलू कार्य कर रही थी.

कार्रवाई में जुटा प्रशासन
प्रशासन की टीम के द्वारा किशोरी का मेडिकल और मामले में अन्य विधिक कार्रवाई की जा रही है.  प्रशासन की टीम बाल श्रम को लेकर विभिन्न बिदुओं पर जांच में जुटी है. वहीं बरामद की गई किशोरी को बाल कल्याण समिति के समक्ष आधी रात में पेश किया गया. बाल कल्याण समिति के अध्यक्ष पीसी उपाध्याय ने बताया कि बरामद की गई किशोरी की उम्र 16 वर्ष के करीब है. प्रशासनिक टीम के द्वारा आगे जिस तरह के तथ्य पेश किए जाएंगे, उसके अनुसार मामले में कदम उठाए जाएंगे.

FIRST PUBLISHED : September 11, 2024, 06:37 IST



Source link

x