Bhilwara : अब नए मतदाता चलाना सीखेंगे EVM-VVPAT मशीन, चुनाव से पहले नए मतदाताओं को मिलेगी जानकारी



3080003 HYP 0 FEATUREjpg 20230616 123003 0000 Bhilwara : अब नए मतदाता चलाना सीखेंगे EVM-VVPAT मशीन, चुनाव से पहले नए मतदाताओं को मिलेगी जानकारी

रवि पायक/ भीलवाड़ा. राजस्थान प्रदेश में आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव 2023 नजदीक आने को है. इसको को लेकर जिला प्रशासन ने नए मतदाताओं और युवाओं के मतदान को लेकर एक अनोखा तरीका आजमाया हैं. अपने जीवन का पहला मतदान करने करने वाले युवाओं के लिए जिला प्रशासन ने ईवीएम औऱ वीवीपैट मशीन प्रदर्शन करना शुरु किया हैं. जिससे युवा ज्यादा से ज्यादा मतदान में एक अहम भूमिका निभाने वाले मशीनों के बारे में जानकारी ले सकेंगे.

उपजिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राजेश गोयल ने बताया कि भीलवाड़ा आगामी विधानसभा चुनाव 2023 को ध्यान मे रखते हुए नए मतदाताओं को साक्षरता औऱ जागरूकता प्रदान करने के लिए भीलवाड़ा जिले भर की हर विधानसभा स्तर पर ईवीएम/वीवीपेट का प्रदर्शन किया जा रहा है. जिससे युवाओं को ज्यादा से ज्यादा इसके बारे में जानकारी मिल सके. इसके साथ ही यहां एक प्रशिक्षित को भी नियुक्त किया गया हैं जो यहां पर आने वाले लोगों को ईवीएम/वीवीपेट को चला कर इसके बारे में पूरी जानकारी दे रहे हैं.

भीलवाड़ा जिले की विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र भीलवाड़ा में संचालित महंगाई राहत शिविरों में ईवीएम/ वीवीपैट के प्रदर्शन के कार्यक्रम के लिए नायब तहसीलदार को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है. जो इसकी पूरी मॉनिटरिंग करते रहेंगे. विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र भीलवाड़ा में संचालित होने वाले महंगाई राहत शिविर स्थल पर मास्टर ट्रेनर्स को ईवीएम/वीवीपैट मशीन प्रदर्शन करने के कार्मिको को नियुक्त किया. ताकि वे महंगाई राहत शिविर स्थल पर उपस्थित होकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए ईवीएम / वीवीपैट मशीन का प्रदर्शन करेंगे.

Tags: EVM, Local18, Rajasthan news



Source link

x