Bhilwara News : जहाजपुर में फिर बढ़ने लगा तनाव, मस्जिद के सामने जमा हो रही भीड़, पढ़ें ताजा अपडेट


राहुल कौशिक.

भीलवाड़ा. भीलवाड़ा से सटे शाहपुरा जिले के जहाजपुर कस्बे में जलझुलनी के जुलूस पर हुए पथराव के बाद आज वहां फिर से तनाव बढ़ने लग गया है. शनिवार को मचे बवाल के बाद जहाजपुर नगर पालिका प्रशासन ने कस्बे की सदर जामा मस्जिद और तकिया मस्जिद को नोटिस जारी किए गए थे. नगर पालिका प्रशासन की ओर से दोनों मस्जिदों की कमेटियों से 24 घंटे के भीतर दस्तावेज पेश करने को कहा गया था. उसके बाद रातभर माहौल शांत रहा. लेकिन रविवार को सुबह फिर से तनाव बढ़ने लग गया.

जानकारी के अनुसार अब मुस्लिम समुदाय के लोग सदर जामा मजिस्द के बाहर एकत्र होने लग गए हैं. वहां लोगों की भीड़ बढ़ती जा रही है. तनाव के चलते आज भी जहाजपुर कस्बा बंद है. जलझुलनी का जुलूस आज निकाला जाना है. हिन्दू धर्म के संगठन जुलूस को उसी रास्ते से ले जाना चाहते हैं जहां शनिवार को पथराव हुआ था. लेकिन मौजूदा हालात में इस पर अभी सहमति नहीं बन पाई है. पुलिस प्रशासन और जनप्रतिनिधियों तथा हिन्दू संगठनों के बीच हुई वार्ता से अभी तक कोई रास्ता नहीं निकल पाया है.

Bhilwara News: जहाजपुर में बवाल के बाद 2 मस्जिदों को थमाए नोटिस, मांगे दस्तावेज, भारी पुलिस फोर्स तैनात

पूरे कस्बे में भारी पुलिस फोर्स तैनात है
शनिवार को जुलूस पर सदर जामा मस्जिद के पास पथराव हुआ था. उसके बाद वहां अफरातफरी मच गई थी. आक्रोशित हिन्दू संगठनों और जुलूस में शामिल लोग स्थानीय विधायक गोपीचंद मीणा के नेतृत्व में धरने पर बैठ गए थे. पथराव के बाद कस्बे के बाजार बंद हो गए थे. हालात को देखते हुए जिला कलेक्टर राजेन्द्र सिंह शेखावत और पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार वहां पहुंचे. पूरे कस्बे में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई.

देर रात थड़ियों पर की गई थी बुलडोजर कार्रवाई
जुलूस के रास्ते से अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर देर रात तक वहां कुछ थड़ियों पर बुलडोजर कार्रवाई की गई थी. इसी दौरान कुछ लोगों ने थड़ियों को आग के हवाले कर दिया था. फिर पुलिस ने बमुश्किल हालात पर काबू पाया था. जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक अतिरिक्त पुलिस फोर्स के साथ जहाजपुर में ही डेरा डाले हुए हैं. आलाधिकारी पूरे मामले का पल-पल का अपडेट ले रहें. प्रशासन का प्रयास है कि किसी भी कीमत पर माहौल नहीं बिगड़े. शाहपुरा कलेक्टर ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

Tags: Bhilwara news, Big news, Rajasthan news



Source link

x