Bhojpuri singer ritesh pandey struggle story know about his income and networth


Ritesh Pandey Struggle And Networth: सिनेमा की चकाचौंध भरी दुनिया में लोग भले ही ग्लैमर देखकर चले आते हैं, लेकिन यहां पैर जमाना इतना आसान काम नहीं है. बहुत से लोग यहां आते हैं लेकिन बैरंग लौटना पड़ता है. हालांकि कुछ लोग सितारा बनकर चमकते भी हैं. आज हम आपको ऐसे भोजपुरी सिनेमा के एक ऐसे सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने एक वक्त पर दुकान-दुकान जाकर कैसेट बेची थी. लेकिन आज के समय में वह भोजपुरी सिनेमा का बड़ा नाम बन चुके हैं. चलिए उनके बारे में जानते हैं. 

संघर्ष के दम पर कमाया नाम
भोजपुरी सिनेमा में तमाम ऐसे लोग हैं जिन्होंने संघर्षों के दम पर नाम कमाया. हम बात कर रहे हैं भोजपुरी स्टार रितेश पांडे की. रितेश पांडे को अपनी पहचान बनाने के लिए बहुत संघर्ष करना पड़ा है. लेकिन आज वह अपनी फिल्मों और गानों के जरिए रिकॉर्ड अपने नाम कर रहे हैं. हालांकि एक वक्त ऐसा भी था जब वह लोगों की दुकान-दुकान जाकर अपने गानों की कैसेट बेचते थे, लेकिन अब वक्त बदल चुका है. 


नौकरी करके कैसेट में गाने भराकर बेचते थे
रितेश का जन्म बिहार के सासाराम में एक आम परिवार में हुआ था. उनके पिता टीचर थे और रितेश उनके ही स्कूल में पढ़ते थे. रितेश पढ़ने में बहुत अच्छे थे और घरवाले चाहते थे कि वह डॉक्टर बनें, लेकिन रितेश को शुरू से ही म्यूजिक में इंट्रेस्ट था. वह कॉलेज के वक्त में स्टेज पर गाते थे, लेकिन उनके पास इतने पैसे नहीं थे कि वह अपने गाने रिकॉर्ड करवा सकें. इस वजह से वह वाराणसी में एक रिकॉर्डिंग स्टूडियो में नौकरी करने लगे. नौकरी से जो सैलरी मिलती थी, उसी पैसे से वह अपने गाने रिकॉर्ड कराते थे और उसे कैसेट में रखते थे. 

धूम मचा रहे रितेश पांडे के गाने
फिर उस कैसेट को वह दुकानों पर लेकर जाते थे कि जब कोई अपने मोबाइल में गाने भरवाने के लिए आए तो उनको ये गाने दे दें. काफी साल तक उन्होंने यह काम किया. रितेश का गाना ‘करुआ तेल’ मार्केट में आया, फिर उन्होंने इसकी मार्केटिंग का जिम्मा खुद लिया. फिर वह छोटी दुकानों से निकलकर कैसेट और सीडी की दुकान तक पहुंचने लगे. धीरे-धीरे उनके गाने हिट होने लगे. इस वक्त रितेश के गाने भोजपुरी सिनेमा में धूम मचा रहे हैं. 

रितेश पांडे नेटवर्थ
नेटवर्थ की बात करें तो रितेश पांडे अपनी एक फिल्म के लिए करीब 20 लाख रुपये चार्ज करते हैं. कुछ साल में रितेश ने 12 से 14 करोड़ की संपत्ति बना ली है. उनकी ज्यादातर कमाई स्टेज शो और एल्बम के जरिए आती है. रितेश पांडे के करियर का सबसे हिट गाना हैलो कौन है. इस गाने को यूट्यूब पर 943 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा जा चुका है.

यह भी पढ़ें: ‘शौक की वजह से गंवाए पैसे, लोगों ने कहा गरीब’, विलेन बनकर कमाई शोहरत, आज कर रहे ये काम





Source link

x