Bihar-Jharkhand News : NEET पेपर लीक मामले CBI की सबसे बड़ी पूछताछ, इन 13 आरोपियों से सवाल पूछेगी टीम


पटना. नीट (NEET) पेपर लीक कांड मामले में सीबीआई की टीम ने जांच तेज कर दी है. नीट पेपर लीक मामले में आज सीबीआई सबसे बड़ी पूछताछ करने वाली है. दरअसल अब नीट पेपर लीक कांड में पटना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए 13 आरोपियों से सीबीआई की टीम पूछताछ करेगी. इन सभी से पटना के बेउर जेल में सीबीआई की टीम कल यानी 29 जून से पूछताछ करेगी.

इन 13 आरोपियों में बिहार सरकार के जूनियर इंजीनियर सिकंदर प्रसाद यादवेन्दु अमित आनंद और नीतीश कुमार समेत कई लोग शामिल हैं. बेऊर जेल में पूछताछ से संबंधित तैयारी का जायजा लेने सीबीआई की टीम आज एएसपी के नेतृत्व में जेल पहुंची और जेल के अधिकारियों से मंत्रणा की. इन 13 आरोपियों से पूछताछ कर सीबीआई नीट पेपर लीक कांड के मास्टरमाइंड तक पहुंचना चाहती है.

वहीं नीट पेपर लीक मामले में आरोपियों को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट ने पेश किया जाएगा. नीट पेपर लीक कांड में गिरफ्तार 7 आरोपियों को लेकर सीबीआई दिल्ली पहुंचेगी. सीबीआई की टीम कड़ी सुरक्षा के बीच सातों आरोपियों को प्लेन से दिल्ली ले जाया जाएगा. सीबीआई ने दिल्ली ले जाने की तैयारी शुरू कर दी है. कभी भी सातों आरोपियों को सीबीआई साथ में लेकर दिल्ली के लिए प्रस्थान कर सकती है.

बिहार की राजधानी पटना में शुक्रवार की रात तेज रफ्तार का कहर देखने को मिला है, जहां हड़ताली मोड़ के पास बड़ी घटना हुई है. मिली जानकारी के अनुसार पटना के कोतवाली थाना क्षेत्र के हड़ताली मोड़ इलाके में रॉन्ग साइड से आ रहे एक अज्ञात कार ने बाइक सवार को जोरदार टक्कर मार दी, जिससे कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी है.

मौसम विभाग के ताजा अपडेट के अनुसार भले ही जून महीने में बिहार में कम बारिश हुई हो लेकिन, जुलाई में ऐसी स्थिति नहीं रहेगी. मौसम विभाग के अनुसार जुलाई में इस बार खूब बारिश होगी. वहीं 29 और 30 जून को भी अधिकांश इलाकों में बारिश होने का अनुमान जताया गया है.

अधिक पढ़ें …



Source link

x