Bihar NEET UG Counselling 2024 First Round Result Out at bceceboard.bihar.gov.in Direct Link


BCECEB Releases Bihar NEET UG Counselling 2024 Result: बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड ने बिहार नीट यूजी काउंसलिंग का पहले राउंड का रिजल्ट जारी कर दिया है. वे कैंडिडेट्स जिन्होंने पहले राउंड के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हो, वे बीसीईसीईबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर काउंसलिंग के पहले राउंड के नतीजे चेक कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – bceceboard.bihar.gov.in. इसके साथ ही रिजल्ट देखने का डायरेक्ट लिंक यहां भी दिया गया है, आप यहां से भी परिणाम देख सकते हैं.

इन आसान स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • बिहार नीट यूजी काउंसलिंग का पहले राउंड का रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले बिहार कंबाइंड एंट्रेंस कांपटीटिव एग्जामिनेशन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी bihar.gov.in पर.
  • यहां आपको UGMAC नाम का सेक्शन दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करने पर फिर एक नया पेज खुलेगा, इस पेज पर आपको सीट अलॉटमेंट के पहले राउंड के नतीजों का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करते ही फिर एक नया पेज खुलेगा. इस पेज पर अपने डिटेल डालें और सबमिट कर दें.
  • इतना करते ही बिहार नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड के नतीजे आपके कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएंगे.
  • यहां से इन्हें चेक कर लें और डाउनलोड करके रख लें, ये आगे आपके काम आएगा.

ये हैं जरूरी तारीखें

बिहार नीट यूजी काउंसलिंग के पहले राउंड के प्रोविजनल नतीजे जारी कर दिए गए हैं. इसके बाद पहले राउंड का सीट अलॉटमेंट लेटर 28 अगस्त से 2 सितंबर के बीच डाउनलोड किया जा सकता है. अगले चरण में डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन होगा. इसके लिए तारीख तय हुई है 29 अगस्त से 2 सितंबर. इस बीच में कैंडिडेट्स डॉक्यूमेंट वैरीफाई करवा सकते हैं. राउंड वन से फ्री एग्जिट 3 और 4 सितंबर को की जा सकती है.

इसके बाद राउंड 2 की च्वॉइस फिलिंग और काउंसलिंग होगी. इसकी तारीखें अभी तय नहीं हुई हैं. बेहतर होगा लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए समय-समय पर ऊपर दी गई वेबसाइट विजिट करते रहें.

जिनका सेलेक्शन हो गया है

जिन कैंडिडेट्स का सेलेक्शन हो गया है यानी मेरिट लिस्ट में नाम आ गया है, अगर वे अपनी सीट स्वीकर करते हैं तो अगले राउंड यानी डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन के लिए बताए गए सेंटर पर जाएं.  इस प्रक्रिया को समय रहते पूरा कर लें. इसके बाद राउंड टू की काउंसलिंग शुरू होगी. हालांकि इस राउंड के लिए भी कैंडिडेट डॉक्यूमेंट वैरीफिकेशन करा सकते हैं. यही सेकेंड राउंड की काउंसलिंग में इस्तेमाल किया जा सकेगा.

ये रहा डायरेक्ट लिंक

यह भी पढ़ें: गेट 2025 के लिए आज से कराएं रजिस्ट्रेशन, ये है लास्ट डेट 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x