Bihar News : पुलिस हेडक्‍वार्टर के इस ऑर्डर को नहीं मान रहे अफसर, फिर जारी करना पड़ा फरमान, जानें मामला


पटना. पुलिस अफसरों की 5 अक्‍टूबर से 16 अक्‍टूबर के बीच सभी तरह की छुट्टियों को बंद करने वाले आदेश को लेकर बिहार पुलिस हेडक्‍वार्टर परेशान है. इसे कई अफसरों ने नहीं माना था. अब एक बार फिर से यही आदेश दोबारा जारी किया गया है. इसमें कहा गया है कि केवल विशेष परिस्थिति में ही छुट्टी स्वीकृत हो सकेगी. डीजीपी के अनुमोदन से जारी नए आदेश में फिर साफ कहा गया है कि कोई भी इस आदेश का उल्‍लंघन ना करे.

आदेश में कहा गया है कि ऐसा देखा जा रहा है कि सामान्‍य रूप से पुलिस अफसर और कर्मियों को छुट्टी स्‍वीकृत की जा रही है और दिए गए आदेश का पालन नहीं हो रहा है. सभी एसएसपी, एसपी सहित अन्‍य इस आदेश का पालन कराएंगे. कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने के लिए बिहार पुलिस हेड क्‍वार्टर की तरफ से पहले 27 सितंबर को आदेश जारी किया गया था.

ये भी पढ़ें: महाकाल लोक में आई महिला श्रद्धालु, कंधे पर टांगे थी बैग, तलाशी में मिला कुछ ऐसा, उज्‍जैन पुलिस के छूटे पसीने

बिहार पुलिस को खास तौर पर अलर्ट
डीजीपी ऑफिस से बताया गया है कि दुर्गा पूजा के मौके पर बिहार पुलिस को खास तौर पर अलर्ट रखा जाता है. यहां पूरे बिहार में दुर्गा पूजा की धूम रहती है. तमाम जगह मेलों का आयोजन होता है और लोग पूजा-पंडाल और मेले देखने जाते हैं. इस बीच कुछ लोग कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए समस्‍या बन जाते हैं और ऐसे में पुलिस को उनसे निपटना पड़ता है.

ये भी पढ़ें: पति ने छोड़ा, 3 छोटे-छोटे बच्‍चे थे, महिला ने नहीं हारी हिम्‍मत, फिर जो हुआ, नहीं होगा यकीन

खास परिस्थितियों में ही छुट्टी स्‍वीकृत किए जाने की नसीहत
पुलिस अफसरों ने बताया कि बिहार में कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए 5 से 16 अक्‍टूबर तक की छुट्टियों के लिए निर्देश दिया गया था. केवल खास परिस्थितियों में ही छुट्टी स्‍वीकृत किए जाने की नसीहत दी गई थी. इस बार 11 अक्‍टूबर को अष्‍टमी और नवमी होगी और 12 अक्‍टूबर को विजयादशमी मनाया जाएगा. इस दौरान पूरे बिहार में लोगों उत्‍साह से त्‍योहार मनाते हैं. ऐसे समय में कानून-व्यवस्था और सांप्रदायिक सद्भाव बना रहना चाहिए. इसको लेकर पुलिस को सतर्क और मौके पर मौजूद रहना होगा.

Tags: Bihar latest news, Bihar News, Bihar News Live, Bihar news today, Bihar police, DGP Office



Source link

x