Bihar News: आखिर नीतीश कुमार के मन में चल क्या रहा है, सीएम हाउस में क्यों बुलाई बैठक, कौन से सीक्रेट मिशन में जुटी NDA?


पटना. बिहार में राजनीतिक गहमागहमी लगातार तेज होती जा रही है. इसी गहमागहमी के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने सरकारी आवास एक आणे मार्ग में 28 अक्टूबर को एनडीए (NDA) की महत्वपूर्ण बैठक बुला ली है. अब इस बैठक लेकर राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. एनडीए की बैठक में एनडीए के लोकसभा सांसद, राज्यसभा सांसद से लेकर विधायक और MLC सहित संगठन से जुड़े लोग भी शामिल होंगे.

दरअसल एनडीए की बैठक कई मायनों में बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि कुछ दिन बाद ही चार सीट पर उपचुनाव होने वाला है जिसे जीतने के लिए भी एनडीए रणनीति बनाएगी. इस उपचुनाव को आने वाले विधानसभा चुनाव के पहले सेमीफाइनल माना जा रहा है. वहीं एक खबर ये भी आ रही है कि एनडीए जमीनी स्तर पर एनडीए नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच कैसे बेहतर तालमेल हो जिसका लाभ चुनाव में मिल सके इसे लेकर भी बड़ा फ़ैसला लिया जा सकता है.

बैठक में इन एजेंडों पर चर्चा संभव

सूत्र यह भी बता रहे हैं कि एनडीए में इस रणनीति पर भी काम किया जा रहा है कि प्रखंड से लेकर जिला स्तर तक एनडीए नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच समय-समय पर बैठक होती रही. ताकि अगर कोई गलतफहमी हो तो उसे दूर किया जा सके. साथ ही विरोधियों के हर आरोप का भी जवाब भी दिया जा सके.  बैठक में इस बात की भी चर्चा होने की पूरी संभावना है कि जमीनी स्तर पर राज्य सरकार विकास के लिए जो काम कर रही है, उसकी जानकारी सही तरीके जनता के बीच पहुंच सके. साथ ही बैठक में इस बात पर चर्चा संभव है कि अधिकारी नेताओं और कार्यकर्ताओं की बात सुनते हैं कि नहीं. इसके अलावा जनप्रतिनिधियों को अपने क्षेत्र में अगर कुछ समस्या है तो उसे भी सुलझाने की कोशिश की जाएगी.

सीएम नीतीश देंगे अहम टिप्स

खबर यह भी है कि एनडीए में एक कोआर्डिनेशन कमिटी भी बनाई जाने की चर्चा है ताकि गठबंधन के सहयोगियों के बीच बेहतर तालमेल हो साथ ही कई और मुद्दों पर भी चर्चा होगी. इस बैठक में एनडीए की तरफ से तमाम बड़े नेता संबोधित भी करेंगे. आख़िर में सीएम नीतीश कुमार अपने संबोधन के जरिए आने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर एनडीए नेताओं और कार्यकर्ताओं को महत्वपूर्ण टिप्स भी देंगे.

Tags: Bihar News, BJP, Nitish kumar



Source link

x