Bihar News: बिहार के स्टूडेंट्स को ये हुआ क्या? इस बार छात्र नहीं छात्राएं पिस्टल लेकर पहुंची स्कूल, मचा गया हड़कंप!


अरवल. बिहार में एक बार फिर से स्कूल में पिस्टल लेकर आने का मामला सामने आया है. लेकिन, इस बार कोई छात्र नहीं बल्कि 2 छात्राएं पिस्टल के साथ स्कूल पहुंच गयी हैं. यह मामला बिहार के अरवल जिले का है, जहां बिहार के स्कूलों में छात्रों के बाद अब छात्रा भी पिस्टल लेकर विद्यालय आने लगी है. जानकारी के अनुसार अरवल जिले में नौवीं क्लास की दो छात्रा बैग में पिस्टल लेकर गुरुवार को विद्यालय आ पहुंची. इसकी भनक लगते ही छात्र छात्राओं में खलबली मच गई.

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पिस्टल को जब्त कर लिया है. मामले में अज्ञात के खिलाफ शहर तेलपा थाने में केस दर्ज किया गया है. करपी प्रखंड के एक हाईस्कूल में नौवीं क्लास की दो छात्रा अपना दबदबा कायम करने के इरादे से 7.64 बोर की एक खाली पिस्टल लेकर पहुंच गई. क्लास में पिस्टल निकालकर छात्र छात्राओं को दिखाने लगी. यह देख कई लड़कियां घबरा गई. कुछ ही समय में प्रधानाध्यापक को भी भनक लग गई.

फोन कर परिजनों को स्कूल बुलाया

जानकारी मिलते ही प्रधानाध्यापक तहकीकात में जुट गए. तभी दोनों छात्रा ने मौका पाकर अपनी एक सहेली के बैग में पिस्तौल रखकर उसे घर भेज दिया. बिना छुट्टी छात्रा के घर जाने पर प्रधानाध्यापक को शक हुआ. उन्होंने तत्काल उस छात्रा के पिता और भाई को सूचना दी और स्कूल बुलाया. साथ ही डायल 112 पर पुलिस को सूचना दी. पुलिस के आने की भनक मिलते ही छात्रा के स्वजन ने घर के समीप पानी भरे गड्ढे में पिस्तौल फेंक दिया.

पूछताछ के बाद लगाई फटकार

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पिस्टल को जब्त कर लिया. मामले में तीनों छात्रा से प्रधानाध्यापक और पुलिस ने पूछताछ की और जमकर फटकार लगाई. एसपी राजेंद्र कुमार भील ने कहा कि बरामद पिस्तौल की जांच कराई जा रही है. मामले में शहर तेलपा थाने में अज्ञात पर आर्म्स एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस कई बिंदुओं पर जांच में जुट गई है.

आखिर ऐसा क्यों कर रहे हैं स्टूडेंट्स 

बता दें, इससे पहले भी अलग-अलग जिलों में कुछ छात्र पिस्टल के साथ स्कूल पहुंच गए थे. बीते अगस्त महीने में बेगूसराय के छौड़ाही प्रखंड के उच्च विद्यालय मटिहानी का एक नाबालिग छात्र देसी कट्टा लेकर विद्यालय पहुंच गया तजा. क्लास में कट्टा लहराते हुए छात्रों पर अपनी धौंस जमाने लगा. कहने लगा कि किसी में हिम्मत नहीं है कि मुझे कुछ करने से रोक ले, मैं जो चाहूंगा वह करूंगा. इसके बाद टीचर ने उसे अपनी पकड़ में लिया और पुलिस के हवाले कर दिया था. वहीं अगस्त महीने में ही सुपौल के त्रिवेणीगंज के लालपट्टी स्थित सेंट जॉन बोर्डिंग स्कूल में नर्सरी क्लास में पढ़ रहा 5 वर्षीय छात्र बैग में हथियार लेकर स्कूल पहुंचा था और प्रेयर से पहले तीसरी क्लास के 10 वर्षीय छात्र पर गोली चला दी थी.  ऐसे ऐसे में सवाल यह है कि स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ऐसा कर क्यों रहे हैं.

Tags: Bihar News, Bihar news today



Source link

x