Bihar News: राजभवन और शिक्षा विभाग फिर आमने-सामने, 3 पक्ष परेशान, क्या मानेंगे केके पाठक? – Tension erupt between bihar governor and ACS KK Pathak again raj bhavan asks chief secretary to extend summer holidays in schools


पटना. उच्च शिक्षा मामले के बाद अब स्कूली मुद्दे पर राजभवन ने केके पाठक को घेरा है. बिहार के शिक्षा विभाग और राजभवन के बीच एक बार फिर से तकरार की स्थिति बन रही है. राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने प्रधान सचिव के जरिये चीफ सेक्रेटरी को पत्र लिखा है. पत्र में राज्यपाल ने बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ाने को कहा है. देखना होगा कि शिक्षा विभाग राजभवन के आदेश को मानता है या नहीं.

बिहार में स्कूल खोले जाने के बाद राजभवन हरकत में आ गया है. गर्मी छुट्टी की अवधि बढ़ाने को लेकर राज्यपाल के प्रधान सचिव रॉबर्ट एल चोंग्थू ने मुख्य सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा को पत्र लिखा है. कहा कि भीषण गर्मी को देखते हुए गर्मी छुट्टी की अवधि बढ़ाएं. पत्र में कहा गया कि बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल असर पड़ने की मिल सूचना रही है. जून के पहले सप्ताह तक छुट्टी विस्तारित करने का अनुरोध किया गया है. बच्चों, शिक्षकों और अभिभावकों की तरफ से राज्यपाल को सूचना मिली है. स्कूल की टाइमिंग की वजह से शिक्षकों में भी आक्रोश है. 15 मई तक ही केके पाठक ने गर्मी की छुट्टी दी थी.

इससे पहले राजभवन सीधा केके पाठक को पत्र लिखकर निर्देश देता था लेकिन विश्विद्यालय मामले में खींचतान और लगातार तकरार बढ़ने के बाद अब राजभवन ने केके पाठक को पत्र लिखने के बजाय सीधे मुख्य सचिव को पत्र लिखना शुरू किया है. बताते चलूं कि इससे पहले भी स्कूली मुद्दे पर राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर ने कई बार हस्तेक्षप किया है लेकिन केके पाठक ने सभी पत्र को अनसुनी कर दी और शिक्षकों को खास राहत मिल नहीं सकी है.

FIRST PUBLISHED : May 21, 2024, 21:11 IST



Source link

x