Bihar: Nitish Kumar Reshuffled The Portfolios Of Three RJD Ministers – बिहार : नीतीश ने राजद के तीन मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया


बिहार : नीतीश ने राजद के तीन मंत्रियों के विभागों में फेरबदल किया

नीतीश कुमार ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को गन्ना उद्योग मंत्री बनाया है. 

खास बातें

  • नीतीश कुमार ने शनिवार को अपेन मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है
  • नीतीश ने राजद के तीन मंत्रियों के विभागों में बदलाव किया है
  • चर्चा में रहे शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को गन्ना उद्योग मंत्री बनाया गया है

पटना:

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने शनिवार रात अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल करते हुए अपने सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के तीन मंत्रियों के विभाग बदल दिए हैं. अलग-अलग कारणों से सुर्खियों में रहे शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर को गन्ना उद्योग मंत्री बनाया गया है. इस संबंध में जारी अधिसूचना के अनुसार, अभी तक गन्ना उद्योग और राजस्व एवं भूमि संसाधन विभाग संभालने वाले आलोक मेहता को राज्य का नया शिक्षा मंत्री बनाया गया. 

यह भी पढ़ें

राजस्व और भूमि संसाधन विभाग ललित कुमार यादव को सौंपा गया है, जो जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की अपनी मौजूदा जिम्मेदारी को भी संभालते रहेंगे. 

विभिन्न मुद्दों पर विवादास्पद बयान देने के अलावा चंद्रशेखर का शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव के. के. पाठक के साथ कथित रूप से मनमुटाव था

एक दिन पहले ही नीतीश से मिले थे लालू 

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद ने राजद और जेडीयू में दरार की खबरों के बीच शुक्रवार को नीतीश कुमार से उनके आवास पर मुलाकात की थी. इस दौरान लालू प्रसाद के बेटे एवं उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव भी उनके साथ थे. बैठक के बाद लौटते वक्‍त तेजस्वी यादव ने कहा कि दरार की अफवाहें ‘‘जमीनी हकीकत” से अलग हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा,  ‘‘आखिर इस बात को लेकर इतनी उत्सुकता क्यों है कि महागठबंधन में सीटों का बंटवारा कब अंतिम रूप ले सकता है? क्या भाजपा के नेतृत्व वाले राजग ने इसे अपने खेमे में सुलझा लिया है?”

ये भी पढ़ें :

* नीतीश कुमार ने JDU की ‘नई टीम’ का किया ऐलान, जानिए किसको मिला प्रमोशन

* जद(यू)-राजद गठबंधन का टूटना तय, राजग के लिए अच्छी खबर आएगी : केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस

* बिहार : नीतीश कुमार से मुलाकात करने पहुंचे लालू यादव, तेजस्वी ने बताई वजह

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x