Bihar Weather: बिहार में मानसून फिर से एक्टिव, दरभंगा, मुजफ्फरपुर समेत 23 जिलों में बारिश का अलर्ट, देखिये पूरी लिस्ट


हाइलाइट्स

बिहार में एक बार फिर से मानसून एक्टिव, कई जिलों में बरसेंगे बादल. गुरुवार को बिहार के अधिकांश जिलों में बादल छाए रहने की संभावना.

पटना. बिहार में एक बार फिर कई जिलों में बारिश हुई है. बुधवार को राजधानी पटना के साथ नालंदा, मुजफ्फरपुर, बेगूसराय जिलों में अच्छी बारिश हुई. वहीं, मौसम विज्ञान केंद्र पटना ने गुरुवार को भी बिहार के विभिन्न जिलों में बारिश के आसार हैं. इनमें सीमांचल के चार जिलों के साथ ही कोसी और मिथिलांचल के अधिकांश जिलों में में बादल छाये रहेंगे और कहीं भारी तो कहीं मध्यम से लेकर हल्की बारिश की संभावना है.

मौसम विज्ञान केंद्र पटना के पूर्वानुमान के मुताबिक आज बिहार के 23 जिलों में बारिश का अलर्ट है. बिहार के किशनगंज, अररिया, पूर्णिया, कटिहार, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, वैशाली, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, सारण, सिवान, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुई में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है.

मौसम विभाग के अनुसार आज पटना में पूरे दिन बादल छाए रहने की संभावना है और इस दौरान हल्की बारिश भी होगी. इसके साथ ही अगले दो दिनों तक प्रदेश में नमी के साथ पुरवा हवा चलने की संभावना है जिस कारण तापमान में भी गिरावट रहेगी. अधिकतर जिलों का अधिकतम तापमान 32 से 34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. बता दें कि बुधवार को पटना में दो घंटे तक तेज बारिश हुई, जिससे लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली.

वहीं, बुधवार को विभिन्न शहरों के तापमान की बात करें तो सीतामढ़ी में सबसे अधिक 37.7 डिग्री रिकार्ड किया गया. इसके साथ ही गया में 36.6, मधुबनी, नवादा और सिवान में 36 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया. पटना में 35.5, जमुई में 35, बांका और बेगूसराय में 34.5, सुपौल में 34.4, रोहतास में 34.2, पूर्वी चंपारण में 34, पूर्णिया में 32.3 और मुजफ्फरपुर में 31.6 डिग्री तापमान रिकार्ड किया गया.

Tags: Bihar News, Bihar weather, IMD forecast, Rain alert



Source link

x