BJP Is Starting Mission-29 To Win All The Lok Sabha Seats Of Madhya Pradesh: Shivraj Singh Chauhan


मध्यप्रदेश की सभी लोकसभा सीटें जीतने के लिए ‘मिशन-29’ शुरू कर रही है भाजपा : शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो).

भोपाल:

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) अगले साल होने वाले चुनाव में राज्य की सभी लोकसभा सीटें जीतने के लक्ष्य के साथ ‘मिशन-29′ शुरू कर रही है. वह कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के गृह क्षेत्र छिंदवाड़ा की एक दिवसीय यात्रा के दौरान एक सभा को संबोधित कर रहे थे.

यह भी पढ़ें

छिंदवाड़ा, मध्य प्रदेश का एकमात्र लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र था जिसे भाजपा 2019 के आम चुनाव में जीतने में विफल रही थी.

विधानसभा चुनाव में शानदार जीत के साथ राज्य में अपनी पार्टी की सत्ता बरकरार रखने के कुछ दिनों बाद चौहान ने कहा ” हम आज से मध्य प्रदेश में मिशन-29 शुरू कर रहे हैं… मैंने विधानसभा चुनाव के दौरान 20-22 घंटे काम किया और आराम नहीं करूंगा.’

बाद में पत्रकारों से बात करते हुए चौहान ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में काम कर रहे हैं.उन्होंने कहा, ‘‘ हमने छिंदवाड़ा सहित सभी 29 सीटें जीतने का मिशन शुरू किया है. नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने के लिए मध्य प्रदेश अपनी सभी 29 सीटें देगा.”

एक अन्य समारोह को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनावों में भाजपा को 48.5 प्रतिशत वोट मिले, जो अब तक का सर्वाधिक है. उन्होंने लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इससे पहले, जब भाजपा ने 173 सीटें जीती थीं, तब भी उसका कुल पड़े मतों में हिस्सेदारी 42 फीसदी थी.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘ यह ‘डबल इंजन सरकार’ (केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारें मिलकर काम कर रही हैं) और ‘लाडली बहना’ (लाडली बहना योजना की महिला लाभार्थी) द्वारा किए गए कल्याण और विकास कार्यों की जीत है.”

इस बार 230 विधानसभा सीटों में से 163 सीटें जीतने वाली भाजपा छिंदवाड़ा में सभी सात सीटें हार गई है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

x