BJP Spokesperson Sudhanshu Trivedi Attack On Congress Rahul Gandhi Who Is In America


Rahul Gandhi in US: कांग्रेस नेता राहुल गांधी बीते तीन दिनों से अमेरिकी दौरे पर हैं. यहां से वह लगातार पीएम मोदी और केंद्र सरकार पर हमला बोल रहे हैं. आज (2 जून) बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके राहुल गांधी पर पलटवार किया. सुधांशु त्रिवेदी ने विदेश में भारत का अपमान करने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के चिर युवा राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं और वहां चिर परिचित अंदाज में फिर से अपनी घृणा का परिचय दिया है. सुधांशु त्रिवेदी ने सवाल किया कि विदेश में कौन से संस्थान हैं, जो राहुल को बुलाते करते हैं? 

वहीं राहुल गांधी के मुस्लिम लीग को लेकर दिए गए बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा, मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष कहना यह ज्यादा खतरनाक है. राहुल गांधी यह कहकर बंटवारे का बीजारोपण कर रहे हैं. कांग्रेस व राहुल गांधी के रूह में जिन्ना रहता है.

अपने अमेरिकी दौरे के तीसरे दिन वाशिंगटन डीसी के नेशनल प्रेस क्लब में राहुल गांधी ने केंद्र पर कई तरह आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि भारत में संस्थानों और मीडिया को सत्ता ने कब्जे में ले लिया है. राहुल गांधी ने ये भी कहा कि वह पहले ऐसे व्यक्ति हैं, जिसे मानहानि के मामले में सबसे बड़ी सजा दी गई है. कहा था कि यह लोकसभा में अडानी-हिंडनबर्ग विवाद पर उनके भाषण के बाद हुआ.

बृजभूषण मामले पर बीजेपी ने प्रियंका गांधी को घेरा
बृजभूषण शरण सिंह और प्रियंका गांधी के ट्वीट के मुद्दे पर भी बीजेपी सांसद सुधांशु त्रिवेदी ने बयान दिया. उन्होंने कहा, ‘बृजभूषण मामले पर जांच चल रही है. न्यायालय के निर्देश पर चल रही है. जांच से पहले निष्कर्ष निकालना सही नहीं है. प्रियंका जी से पूछना चाहूंगा कि केरल के सीएम तब बोले थे लव जिहाद की बात, लेकिन उस पर कार्रवाई क्यों नहीं हुई.’ दरअसल आज (2 जून) ही प्रियंका गांधी ने सवाल उठाया था कि बृजभूषण शरण सिंह पर लगे गंभीर आरोपों के बाद भी अभी तक उनपर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई. 

बता दें, WFI चीफ बृजभूषण के खिलाफ 2 FIR दर्ज हैं. बृजभूषण के खिलाफ छेड़छाड़ की 10 शिकायतें की गई हैं. FIR में छेड़छाड़ और गलत नियत से हाथ लगाने का जिक्र है. IPC की धारा 354, 354A, 354 D और धारा 34 के तहत FIR दर्ज हुई है. दोनों FIR 28 अप्रैल को दर्ज हुई थी. दूसरी FIR नाबालिग के पिता की शिकायत पर दर्ज की गई है जो POCSO एक्ट की धारा 10 के तहत दर्ज है. बृजभूषण के खिलाफ जो  FIR दर्ज है उसके मुताबिक 2012 से लेकर 2022 तक देश और विदेशों में छेड़छाड़ का जिक्र है.

ये भी पढ़ें-
अडानी पर सवाल और मेरी सांसदी… अमेरिका में बोले राहुल गांधी, कहा- आप लगा सकते हैं अंदाजा’



Source link

x