bollywood actor ranjan death anniversary know the truth about his relation with black magic world


Actor Ranjan Death Anniversary: साल 1959 में सिनेमाघरों में एक फिल्म रिलीज हुई, जिसका नाम था मदारी. इस फिल्म ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया बल्कि इसके गानों को भी दर्शकों ने खूब सराहा.

इसमें मुख्य भूमिका में नजर आने वाले एक्टर रंजन (रामनारायण वेंकटरमण शर्मा) को उनकी अदाकारी के लिए खूब पसंद किया गया था, लेकिन उनकी अचानक हुई मौत ने फैंस को झकझोर दिया. अपने डैशिंग लुक और उस दशक के एक्टरों में अपना हुनर साबित करते वाले इस एक्टर ने फैंस के दिलों पर राज किया.

कई रिपोर्ट में दावा किया गया कि उनकी मौत के पीछे अदृश्य दैवीय शक्तियों का हाथ है. हालांकि, इसके पीछे क्या सच्चाई है यह बता पाना मुश्किल हैं. लेकिन, इस दिलचस्प कहानी के कुछ अहम हिस्सों से हम आपको रूबरू कराएंगे.

कई बॉलीवुड फिल्मों में दिखाया एक्टिंग का जलवा

रंजन का जन्म 2 मार्च 1918 को मद्रास के मायलापुर में हुआ था. कॉलेज में पढ़ाई के दौरान उन्होंने एक्टिंग करना शुरू कर दिया. साल 1941 में आई फिल्म “अशोक कुमार” से अपने करियर की शुरुआत की, लेकिन उन्हें पहचान दिलाई साल 1948 की “चंद्रलेखा” ने.

रंजन ने 1950 और 1960 के दशक में कई बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया. उन्होंने “मंगला”, “सिंदबाद द सेलर”, “मदारी”, “बहुत दिन हुए”, “स्वर्ण सुंदरी”, “निशान”, “मैजिक कार्पेट” जैसी हिंदी फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाई.

अदृश्य दैवीय शक्तियों को काबू करने में गई थी इस बॉलीवुड एक्टर की जान, सच या अफवाह?

तमिल फिल्मों में भी किया काम

इसके अलावा उन्होंने तमिल फिल्म नीलामलाई थिरुदन (1957) भी की, जो उस दौर में बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई. हालांकि, उन्हें 1960 के बाद तमिल फिल्मों में अपनी प्रतिभा दिखाने का ज्यादा मौका नहीं मिल पाया. उनकी आखिरी फिल्म कैप्टन रंजन (1969) फ्लॉप रही.

एक्टर के साथ-साथ सिंगर और राइटर भी थे रंजन

रंजन न सिर्फ एक बेहतरीन एक्टर थे बल्कि अच्छे सिंगर और राइटर भी थे. रंजन के बारे में बताया जाता है कि उनका विश्व जादूगर बिरादरी से भी नाता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रंजन मुंबई में रहते थे तो उस दौरान वह अदृश्य दैवीय शक्तियों को काबू करने में लगे रहते थे.

मगर वह इसमें कामयाब नहीं हो पाए. उनकी मौत को लेकर ऐसी आशंका जाहिर की गई कि इन्हीं कारण से उनकी मौत हुई. रंजन का निधन 12 सितंबर 1983 को न्यू जर्सी के एक होटल में हार्ट अटैक के कारण हुई. उस समय वो 65 साल के थे.

यह भी पढ़ें: Ekta Kapoor की वो सीधी-सादी एक्ट्रेस जिसने फिल्मों में Emraan Hashmi के साथ किया लिपलॉक, पहचाना क्या?



Source link

x