BPSC TRE 3 Answer Key 2024 Released for class 1 to 5 for general studies paper direct link bpsc.bih.nic.in Bihar Teacher Bharti


BPSC TRE 3 Answer Key 2024 Released: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन ने बीपीएससी टीआरई 3 की जनरल स्टडीज और लैंग्वेज पेपर की प्रोविजनल आंसर-की रिलीज कर दी है. ये आंसर-की क्लास 1 से 5 तक के लिए जारी हुई है. वे कैंडिडेट्स जो इस परीक्षा में बैठे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आंसर-की डाउनलोड कर सकते हैं. ऐसा करने के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है – bpsc.bih.nic.in.

इस तारीख तक कर सकते हैं ऑब्जेक्शन

इस बारे में कमीशन ने नोटिस जारी करके जानकारी दी है कि बीपीएससी टीआरई आंसर-की पर आपत्ति 2 से 5 सितंबर 2024 के बीच की जा सकती है. इस दिन से ऑब्जेक्शन लिंक खोल दिया जाएगा जिस पर कैंडिडेटड्स अपने लॉगिन डिटेल्स डालकर आपत्ति कर सकते हैं. ये प्रोविजनल आंसर-की हैं और ऑब्जेक्शन मिलने और उन पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएंगी.

आप जितने सवालों पर चाहें ऑब्जेक्शन कर सकते हैं और पर अपने जवाब के सपोर्ट में जरूरी डॉक्यूमेंट्स जरूर पेश करें. बाकी क्लासेज की आंसर-की जल्द ही रिलीज होगी. इसके साथ ही बाकी पेपरों की आंसर-की भी कुछ ही समय में जारी की जाएगी. लेटेस्ट अपडेट्स के लिए वेबसाइट देखते रहें.

इन आसान स्टेप्स से डाउनलोड करें आंसर-की

  • बीपीएससी टीआरई 3 परीक्षा की क्लास 1 से 5 तक की लैंग्वेज और जनरल स्टडीज पेपर की आंसर-की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं यानी bpsc.bih.nic.in पर.
  • यहां होमपेज पर आपको जीएस पेपर की आंसर-की का लिंक दिखेगा, इस पर क्लिक करें.
  • ऐसा करने पर पीडीएफ फॉरमेट में आंसर-की दिख जाएगी. यहां से इसे चेक करें, डाउनलोड करें और प्रिंट निकालकर अपने पास रख लें.
  • अब आप अपने उत्तरों का मिलाना कर सकते हैं.
  • अगर किसी सवाल पर आपत्ति करनी है तो वो भी यहीं से की जा सकती है.
  • इसके लिए लिंक दिया होगा, उस पर क्लिक करें और दिए गए निर्देश के अनुसार फॉर्म भर दें.

फाइनल आंसर-की होगी जारी

बीपीएससी टीआरई 3 की ये आंसर-की प्रोविजनल है. इस पर विचार करने के बाद फाइनल आंसर-की रिलीज की जाएगी. उसके बाद नतीजे आएंगे. ये क्रम से चलेगा. हालांकि अभी कई विषयों और खई क्लासेज की आंसर-की आना बाकी है. पहले ये प्रक्रिया होगी और उसके बाद नतीजों की बारी आएगी. इसमें समय लग सकता है.

फिर से हुआ एग्जाम

बता दें कि बीपीएससी टीआरई परीक्षा फिर से आयोजित करायी गई थी. इसका आयोजन 19 से 22 जुलाई के बीच हुआ था. पेपर लीक के कारण इसे रद्द किया गया था और दोबारा परीक्षा करायी गई.

ये रहा आंसर-की का लिंक

यह भी पढ़ें: CSIR नेट परीक्षा के नतीजे कब तक होंगे जारी, क्या है अपडेट? पढे़ं

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x