BREAKING: सभी महिलाओं को 2100 रुपये, 5 लाख रोजगार, हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया संकल्प पत्र


रोहतक. हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के बाद अब भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया है. रोहतक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संकल्प पत्र जारी किया है. रोहतक में आयोजित समारोह में कार्यवाहक सीएम नायब सिंह सैनी सहित अन्य नेता मौजूद रहे. इस संकल्प पत्र में भाजपा ने 20 वादे प्रदेश की जनता से किए हैं.

संकल्प पत्र के अनुसार, प्रदेश की सभी महिलाओं को भाजपा लाड़ली लक्ष्मी योजना के तहत 2100 रुपये महीना देगी. इसके अलावा, 5 लाख लोगों को रोजगार और हरियाणां के अग्निवीरों को सरकारी नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण देगी

समारोह में हरियाणा में भाजपा के संकल्प पत्र समति के अध्यक्ष ओपी धनखड़ ने कहा कि 2 लाख 26 हजार 237 लोगो ने घोषणा पत्र के लिए सुझाव दिए है. इसमें समाज के हर वर्ग से बात करने की कोशिश की गई है. धनखड़ ने कहा कि संकल्प पत्र में हर वर्ग के लिए कुछ ना कुछ है और समाज का कोई सेक्शन अछूता नहीं है. उन्होंने कहा कि हमने हर जिले में जाकर हमने लोगों के सुझाव शामिल किए हैं. हम बजट से बाहर जाकर घोषणा नहीं करते हैं. जबकि दूसरी पार्टियों झूठे वायदे कर सत्ता हथियाती हैं. हम वही घोषणा करते हैं, जो पूरा कर सकें.

वहीं कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि हम प्रदेश के लोगों की आकांक्षा पूरी कर रहे हैं और ये हमारे लिए कोई चुनावी घोषणा नहीं है. हमने 2014 के घोषणा पत्र को 100 फीसदी लागू किया है और उस दौरान 187 संकल्प लिए गए थे. इसी तरह, 2019 में 165 वायदे किए और सभी को पूरा किया.

FIRST PUBLISHED : September 19, 2024, 12:07 IST



Source link

x