Burhanpur News: बुरहानपुर में 30 फीट ऊंचाई से बहता है यह झरना, दूर-दूर से पिकनिक मनाने पहुंचे रहे लोग  This waterfall flows from a height of 30 feet in Burhanpur, Madhya Pradesh, people come for picnic


बुरहानपुर. मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में अनेको पर्यटक स्थल है. यहां पर दूर-दूर से लोग पिकनिक मनाने के लिए आते हैं. बुरहानपुर जिले से 50 किलोमीटर की दूरी पर बसाली गांव के पास भी एक झरना है जो जिले का सबसे बड़ा झरना कहलाता है. यह 30 फीट ऊंचाई से बहता है. यहां पर लोग पिकनिक मनाने के लिए भी पहुंचते हैं. यहां पर जिले के साथ निमाड़ और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के लोग भी आते हैं. चारों ओर हरियाली और बीच में बहता हुआ झरना लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है.

लोकल 18 की टीम को पर्यटक प्रीतम महाजन ने जानकारी देते हुए बताया कि यह जिले का सबसे बड़ा झरना है. करीब 30 फीट ऊंचाई से बहता है. लोग यहां पर पिकनिक मनाने के लिए पहुंचते हैं. जिले के साथ महाराष्ट्र और निमाड़ के लोग भी यहां पर सबसे अधिक आते हैं. सरकारी छुट्टी वाले दिन सबसे अधिक लोगों की यहां पर भीड़ लगती है. लोग यहां पर भोजन बनाकर भी खाते हैं और पानी में नहाते हैं स्विमिंग पूल जैसा आनंद आता है.

रील बनाने पहुंच रहे हैं युवा
यहां पर यह झरना इस तरह से बहता है कि जिस तरह से पचमढ़ी के झरने बहते हैं. इसलिए लोग यहां पर फोटो वीडियो शूट करने के लिए भी पहुंचते हैं. कई युवा तो यहां रील बनाने भी आते हैं. सबसे अधिक संडे वाले दिन लोगों की यहां पर भीड़ देखने को मिलती है. यह जिले से 50 किलोमीटर दूर है. ग्रामीण क्षेत्र से होकर इस स्थल तक पर्यटक पहुंचते हैं. अपने परिवार के साथ आनंद लेते हैं. चारों ओर हरियाली और बीच में बहता हुआ यह झरना लोगों को अपनी और खींच रहा है. बरसात में सिर्फ 6 महीने तक बहता है.

FIRST PUBLISHED : September 20, 2024, 08:31 IST



Source link

x