Buy These 5 Ingredients To Make Chutney For Momos – मोमोज की टेस्‍टी चटनी बनाने के लिए इन 5 इंग्रेडिएंट्स को खरीदें और करें बड़ी बचत


मोमोज की टेस्‍टी चटनी बनाने के लिए इन 5 इंग्रेडिएंट्स को खरीदें और करें बड़ी बचत

तीखी चटनी के बिना मोमोज अधूरे हैं

मोमोज यंगस्‍टर्स के फेवरेट स्ट्रीट फूड में से एक है, खासकर नॉर्थ इंडिया में. आपको अपने शहर के हर कोने में यह स्‍नैक्‍स बेचने वाले कई वेंडर्स मिल जाएंगे. चाहे वह क्लासिक स्टीम्ड मोमोज हों, तंदूरी, या पैन-फ्राइड मोमोज, इनका हर स्‍टाइल पसंद किया जाता है. एक बार कॉलेज गर्ल का अनोखे अंदाज में मोमोज बेचने का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था. इसे ‘hungrysurati’ ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था. मोमोज़ रेगुलर साइज के नहीं थे बल्कि ऊपर से खुले हुए थे और उनके चार हिस्से टेस्‍टी चटनी से भरे हुए थे. काफी दिलचस्प लगता है, है ना? आख़िरकार, मसालेदार चटनी के बिना मोमोज़ अधूरे हैं. यदि आप भी इसे घर पर खुद बनाना चाहते हैं, तो हमारा सुझाव है कि आप MORE से इंग्रेडिएंट्स खरीदें. सबसे अच्छी बात यह है कि यदि आप NDTV Big Bonus App  का यूज करके इन इंग्रेडिएंट्स को खरीदते हैं, तो आपको अपनी शॉपिंग पर गिफ्ट कूपन और ऐप पर 20% तक रिवॉर्ड पाने होंगे. App Store और Google Play,  से एनडीटीवी बिग बोनस ऐप डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और रिवॉर्ड पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. चिंता न करें, अपने क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ऐप से लिंक करना पूरी तरह से सेफ है इसलिए आप बेहतर तरीके से अपने ऑर्डर का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं और ऐसा करते समय कमाई भी कर सकते हैं.

चटनी बनाने के लिए 5 एंग्रेडिएंट्स दी गई हैं जिन्हें आप एनडीटीवी बिग बोनस ऐप पर खरीद सकते हैं:

1. सूखी लाल मिर्च:

यह भी पढ़ें

मोमो चटनी में लाल मिर्च प्रमुख एंग्रेडिएंट होता है. उनके बिना, आपकी चटनी में वह स्‍पेशल तीखापन नहीं होगा जिसके लिए वह जानी जाती है. ऑथेंटिक टेस्‍ट और फ्लेवर के लिए सूखी लाल मिर्च का यूज करना सबसे अच्छा होता है. लेकिन अगर आप उन्हें ढूंढ नहीं पा रहे हैं, तो आप लाल मिर्च के पेस्ट का भी यूज कर सकते हैं, यह तीखापन लाने में भी उतना ही अच्छा काम करेगी.

2. लहसुन:

मोमो की चटनी बनाने के लिए आपको लहसुन की भी जरूरत पड़ेगी. यह चटनी के टेस्‍ट को कई गुना बढ़ाने में मदद करता है. हमारा सुझाव है कि आप ताजा लहसुन खरीदें और बेस्‍ट रिजल्‍ट के लिए घर पर पेस्ट बनाएं. हालांकि, यदि आपके पास टाइम कम है, तो आप तैयार लहसुन का पेस्ट भी खरीद सकते हैं.

3. अदरक:

चटनी बनाने के लिए एक अन्य जरूरी इंग्रेडिएंट अदरक है. लहसुन की तरह, अदरक भी टेस्‍ट बढ़ाने में मदद करता है और अच्छी स्‍मेल देता है. यह लहसुन के टेस्‍ट को भी अच्छी तरह से पूरा करता है.

4. सिरका:

सिरके के बिना मोमो की चटनी अधूरी है. यह इसमें तीखा स्वाद लाता है, जो मसालों को कम करने में मदद करता है. यदि आप सिरका डालना छोड़ देते हैं, तो आपकी चटनी में उस एसिडिटी की कमी हो जाएगी, जिसकी उसे आवश्यकता है. चटनी बनाने के लिए सफेद सिरका खरीदें.

5. टमाटर:

टमाटर का यूज आमतौर पर मोमो की चटनी बनाने के लिए भी किया जाता है. यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह पूरी तरह से तैयार हो जाए, बेस्‍ट क्‍वालिटी वाले प्रोडक्‍ट खरीदें. वे चटनी में तीखा टेस्‍ट लाते हैं और इसे टेस्‍टी बनाते हैं.

अभी इन इंग्रेडिएंट्स को लें और मोमोज के साथ घर पर टेस्‍टी चटनी बनाएं. App Store or Google Play से NDTV Big Bonus App डाउनलोड करें, ऐप पर रजिस्टर करें और खरीदारी करते समय 20% तक रिवॉर्ड और डिस्काउंट कूपन पाने के लिए अपने बैंक कार्ड लिंक करें. इन रिवॉर्ड को पाने के लिए बस एक न्यूनतम राशि खर्च करें. एक बार जब आप अपने कार्ड को ऐप से लिंक कर लेंगे, तो जब भी आप उन्हीं कार्डों का यूज करेंगे तो आपका वीआईएनआर बैलेंस बढ़ जाएगा. एनडीटीवी बिग बोनस के साथ आपको जो रिवॉर्ड मिलते हैं, वे किसी भी क्रेडिट कार्ड या बैंक रिवॉर्ड प्रोग्राम से प्राप्त होने वाली किसी भी राशि से अधिक होते हैं और इस वीआरएनआर बैलेंस का यूज ऐप पर दिए गए किसी भी ब्रांड पर खरीदारी करने के लिए किया जा सकता है.

अस्वीकरण: एनडीटीवी एक मीडिया पार्टनर है जो एनग्मैटिक स्माइल इंडिया रिवार्ड्स प्राइवेट लिमिटेड को उसके एप्लिकेशन के लिए कुछ प्रमोशनल सर्विस देता है.

Featured Video Of The Day

“सुनवाई तक सर्वे की कार्रवाई न करे ASI” – ज्ञानवापी सर्वे के खिलाफ मुस्लिम पक्ष की याचिका पर SC





Source link

x