Can You Solve This Viral Social Maths Puzzle


इस मैथ्स पज़ल ने किया लोगों के दिमाग का दही, क्या आप बता सकते हैं इसका सही जवाब

IQ है तेज़ तो आप दीजिए सही जवाब, 95 फीसदी लोग हो चुके हैं फेल

गणित के कई ऐसे छोटे-छोटे सवाल होते हैं, जो आसान होने के बावजूद अच्छे-अच्छों का दिमाग उलझाकर रख देते हैं. इंटरनेट पर अक्सर ऐसी पहेलियां, ऑप्टिकल इल्यूजन और मैथ्स पज़ल वायरल होते रहते हैं, जिनका उत्तर ढूंढने में लोगों को दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही सवाल लोगों के दिमाग को उलझा रहा है, जिसे जवाब ढूंढने में लोगों के दिमाग का दही हो रहा है. अब देखना यह है कि, आपको इस गणित की पहेली का सही जवाब मिलता है या नहीं.

यह भी पढ़ें

यहां देखें पोस्ट

कन्फ्यूजन से भरा है ये सवाल (Can You Solve Maths Puzzle)

यह मैथ्स पज़ल देखने में थोड़ा कन्फ्यूजन जरूर पैदा कर रहा है, लेकिन इसे सॉल्व करना इतना भी मुश्किल नहीं है. बस इसे सॉल्व करने के लिए ट्रिक लगाने की जरूरत है, जो बचपन में सिखाई जाती है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस ब्रेन टीज़र को prime_maths_quiz नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसमें लिखा है, IQ टेस्ट में 95% नाकामयाब हो जाएंगे. 1+1=9, 2+4=15, 3+3=21 है, तो 4+4 = कितना होगा.’

क्या आप ढूंढ पाए जवाब (Mathematics puzzle)

अगर अभी भी आप इस गणित की पहेली का जवाब नहीं ढूंढ पाए हो तो परेशान ना हो. वायरल हो रहे इस मैथ्स पज़ल पर यूजर्स तरह-तरह के जवाब बता रहे हैं. ज्यादातर लोगों ने 27 को सही जवाब बताया है. वहीं कुछ लोगों ने 31 और 12 को करेक्ट आंसर बताया है.





Source link

x