CBI Files Charge Sheet In Land For Job Scam Case Charge Sheet Against Tejashwi Yadav RJD Bihar – लालू परिवार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, लैंड फॉर जॉब मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट


लालू परिवार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, लैंड फॉर जॉब मामले में CBI ने दाखिल की चार्जशीट

नई दिल्ली:

लैंड फॉर जॉब घोटाले मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर दी है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और अन्य के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया है. लालू यादव और राबड़ी देवी के खिलाफ पहले ही आरोपपत्र सीबीआई की तरफ से दायर किया जा चुका है. इस मामले में 12 जुलाई को सुनवाई होगी. राबड़ी देवी, लालू यादव और तेजस्वी यादव समेत 17 लोगों के खिलाफ चार्जशीट अब तक दाखिल की गई है. 

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि ‘लैंड फॉर जॉब’ मामले में मई महीने में सीबीआई की टीम ने देशभर में 9 जगहों पर छापेमारी की थी. सीबीआई ने पटना, आरा, भोजपुर, दिल्ली और गुरुग्राम में रेड मारा था. बिहार के पूर्व मंत्री प्रेमचंद गुप्ता के ठिकानों पर भी सीबीआई की तरफ से छापेमारी की गई थी. साथ ही आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव के करीबी विधायक किरण देवी के पटना और आरा के घर पर भी सीबीआई ने दबिश दी थी. 

क्या है पूरा मामला? 

यह मामला लालू प्रसाद के 2004 से 2009 के बीच रेल मंत्री रहने के दौरान उनके परिवार को कथित तौर उपहार में दी गई या बेची गई जमीन के बदले रेलवे में की गई नियुक्तियों से जुड़ा है. इसे लेकर सीबीआई भी जांच कर रही है. सीबीआई ने अपने आरोप पत्र में कहा है कि भारतीय रेलवे के निर्धारित मानदंडों और प्रक्रियाओं का उल्लंघन करते हुए रेलवे में नियुक्तियां की गईं थी.

ये भी पढ़ें-



Source link

x