CG News: श्मसान घाट से गायब हो रही चीजें, लाशों के बीच भी हाथ साफ कर रहे चोर, अब पुलिस ने कसी कमर


राजनांदगांव. छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में एक चोरी का अनोखा मामला सामने आया है. यहां चोरों ने सोना-चांदी नहीं बल्कि श्मसान घाट से अस्थियां चुरा ली हैं. इस मामले के सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. पुलिस में भी इस मामले की शिकायत की गई है.

अब इस मामले को लेकर पुलिस ने भी कमर कस ली है. साथ ही मामले की जांच करते हुए चोरों की तलाश शुरू कर दी गई है. पूरा मामला राजनांदगांव जिले के धर्म नगरी में मां बम्लेश्वरी मंदिर प्रांगण से लगे मुक्तिधाम का बताया जा रहा है.

पुलिस में दर्ज कराई शिकायत

यहां प्रतिष्ठित अग्रवाल समाज के बुजुर्ग के अंतिम संस्कार के बाद खोपड़ी के गायब होने की बात सामने आई थी. इस मामले की शिकायत मुक्तिधाम समिति ने डोंगरगढ़ पुलिस थाने में दर्ज कराई गई थी. मुक्तिधाम समिति की मानें तो तीन दिन पहले अग्रवाल समाज के बुजुर्ग की अंतेष्ठी की गई थी.

जहां शाम 6 बजे तक परिवार के लोग मुक्तिधाम में मौजूद थे. जिसके बाद जब परिवार के लोग अगले दिन अस्थि चुनने मुक्तिधाम पहुंचे तो खोपड़ी उन्हें गायब मिली. वहीं इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हुई हैं. पूरे मामले की शिकायत पुलिस थाने में की गई है और जल्द ही सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था किए जाने कि बात भी अब मुक्तिधाम समिति द्वारा की जा रही है.

तंत्र क्रिया से जोड़ा जा रहा मामला

आस-पास के दुकानदारों की मानें तो वे सुबह से लेकर शाम तक अपनी दुकानदारी करते हैं और खोपड़ी के गायब होने को लेकर उन्होंने इसे तंत्र क्रिया जोड़ दिया. क्योंकि हाल ही में आमावस्या भी थी. इसको लेकर ग्रामीणों का मानना है कि तांत्रिक विद्या करने वाले बाबाओं ने यहां से खोपड़ी चुराई है. पुलिस ने बताया कि शिकायत मिली है मुक्तिधाम में असामाजिक तत्वों के जमावड़े की शिकायत भी मिली है. मामले की जांच की जा रही है. साथ ही यहां चोरी को देखते हुए पुलिस ने रात्रि गस्त को भी बढ़ा दिया है. अब रात में इस क्षेत्र में भी पुलिस की गाड़ी गश्त देगी.

Tags: CG News, Rajnandgaon news



Source link

x