CGPSC Mains Exam 2023 Result Declared check result at psc.cg.gov.in


CGPSC Mains Exam 2023 Result: छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (CGPSC) ने 242 पदों के लिए आयोजित मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है. कुल 3597 उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया, जिसमें से 703 को इंटरव्यू के लिए चयनित किया गया है. अब चयनित उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और इसकी तारीख और अन्य जानकारी जल्द ही आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध कराई जाएगी.

CGPSC Mains 2023 की परीक्षा का आयोजन इस साल 24 से 27 जून के बीच हुआ था. प्रारंभिक परीक्षा 11 फरवरी 2024 को हुई, जिसमें 1 लाख 58 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया था. यह परीक्षा काफी प्रतिस्पर्धात्मक रही, और चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की मेहनत और योग्यता का विशेष महत्व था. चयनित 703 उम्मीदवारों को अब अगले चरण के लिए तैयारी करनी होगी, जो कि इंटरव्यू है.

यह भी पढ़ें- ये है देश का सबसे पहला मेडिकल कॉलेज, नाम सुनते ही हैरत में पड़ जाएंगे आप

यहां मिलेगी इंटरव्यू की जानकारी

इंटरव्यू की तारीख और संबंधित जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आयोग की वेबसाइट psc.cg.gov.in पर नज़र रखनी होगी. यह मौका उन सभी उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी सफलता है, जिन्होंने इस कठिन परीक्षा को पार किया है.

यह भी पढ़ें- Indian Railway Exam Tips: रेलवे में नौकरी पाने के लिए कैसे करें तैयारी! आज ही से फॉलो कर लें ये टिप्स

ग्रामीण आजीविका मिशन में भर्ती की घोषणा

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य के ग्रामीण आजीविका मिशन में 237 पदों पर भर्ती को मंजूरी दे दी है. यह भर्ती वित्तीय प्रबंधन, फार्म आजीविका, प्रोग्रामर और लेखापाल जैसे विभिन्न पदों पर की जाएगी. इस भर्ती से मिशन को मजबूती मिलेगी और ग्रामीण समुदायों को रोजगार के अवसर मिलेंगे. राज्य सरकार का मानना है कि इस भर्ती से ग्रामीण विकास को गति मिलेगी और लोगों के जीवन स्तर में सुधार आएगा.

यह भी पढ़ें- कौन थे पूरी दुनिया जीतने का सपना रखने वाले सिकंदर द ग्रेट के गुरु

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

x