Chandrayaan-3 Updates: Chandrayaan-3 Sent First Picture After Reaching The Moons Orbit – Chandrayaan-3 Updates : चंद्रमा की ऑर्बिट में पहुंचने के बाद चंद्रयान-3 ने भेजी पहली तस्वीर


Chandrayaan-3 Updates : चंद्रमा की ऑर्बिट में पहुंचने के बाद चंद्रयान-3 ने भेजी पहली तस्वीर

नई दिल्ली:

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने भारत के तीसरे मानवरहित चंद्रमा मिशन चंद्रयान 3 द्वारा ली गई चंद्रमा की पहली तस्वीर जारी की है. चद्रयान-3 ने शनिवार को चंद्रमा की कक्षा में प्रवेश करने के बाद ये तस्वीरें लीं. मिशन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है कि 5 अगस्त, 2023 को चंद्र कक्षा में प्रवेश के दौरान चंद्रयान -3 अंतरिक्ष यान द्वारा देखा गया चंद्रमा. 

यह भी पढ़ें

चंद्रमा मिशन अब तक सुचारू रहा है और इसरो को उम्मीद है कि विक्रम लैंडर इस महीने के अंत में 23 अगस्त को चंद्रमा की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग करेगा. 

गौरतलब है कि भारत का तीसरा मानवरहित चंद्र मिशन ‘चंद्रयान-3′ शनिवार को चंद्रमा की कक्षा में सफलतापूर्वक प्रवेश कर गया. चंद्रयान-3 को 22 दिन पहले चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर उतरने के लिए प्रक्षेपित किया गया था, जहां अब तक कोई भी देश नहीं पहुंचा है. चंद्रयान-3 को बिना किसी गड़बड़ी के चंद्रमा के करीब लाने वाली आवश्यक प्रक्रिया बेंगलुरु स्थित अंतरिक्ष इकाई से किए जाने के बाद चंद्रयान-3 ने इसरो को संदेश भेजा, ‘‘मैं चंद्रमा का गुरुत्वाकर्षण महसूस कर रहा हूं.”

ये भी पढें:-

Featured Video Of The Day

हमलोग : बड़ी कंपनियों के शर्मनाक आंकड़े बता रहे यौन उत्पीड़न रोकने का सिस्टम फेल





Source link

x