Chandrayan 3 Moon Mission Of India Lights Up Sky In Australia Picture Going Viral On Social Media


ऑस्ट्रेलिया के आकाश में चांद सा चमका भारत का चंद्रयान, नजारे ने जीता लोगों का दिल

ऑस्ट्रेलिया के आकाश में शान से चमका भारत का चंद्रयान, देख लोग बोले- अमेज़िंग

Chandrayaan 3 Australia: इसरो (Isro) का चंद्रयान चांद के सफर पर निकल चुका है. भारत के इस मिशन मून-3 पर पूरी दुनिया की नजरें टिकी हुई हैं. देश सहित विदेशी साइंटिस्ट भी इस प्रोजेक्ट पर नजरें जमाए तो बैठे ही हैं, साथ ही इसकी सफलता की कामना भी कर रहे हैं. आंध्रप्रदेश के श्रीहरिकोटा स्थित सतीश धवन स्पेस सेंटर से ये यान लॉन्च किया गया. इय यान के चांद पर लैंड होन की संभावना 23 अगस्त तक जताई जा रही है. चंद्रयान की लॉन्चिंग के अद्भुत इवेंट को वैज्ञानिक तो देख ही रहे हैं, दुनियाभर के लाखों लोगों ने भी यूट्यूब पर इसे लाइव देखा. चंद्रयान का लॉन्चिंग इवेंट जितना ट्रेंड करता रहा, उतना ही ज्यादा ध्यान खींच रही है चंद्रयान की एक झलक, जो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के आसमान पर भी दिखाई दी. 

यह भी पढ़ें

यहा देखें पोस्ट

चांद सा चमकता दिखा चंद्रयान

Dylan O’Donnell ने अपने यूट्यूब चैनल और ट्विटर पर चंद्रयान की इमेज शेयर की, जिसमें चंद्रयान किसी चांद की तरह चमकता हुआ आकाश में दिखाई दे रहा है. इस बारे में उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि, ‘कुछ ही देर पहले यूट्यूब पर भारत का चंद्रयान लॉन्च होते देखा गया. उसके तीन मिनट बाद वो मेरे घर की छत से आसमान पर उड़ता दिखाई दिया.’ आगे उन्होंने लिखा कि, ‘उम्मीद करता हूं. इस बार इसरो की ये लैंडिंग कामयाब हो.’ Dylan के यूट्यूब चैनल के मुताबिक, उन्होंने Byron Bay ऑब्जर्वेटरी से डियोग्राफी फोटो ब्लॉग के लिए ये नजारा कैप्चर किया है. वो Celestron & PhotoGraphing Space के लिए लिखते हैं और स्कूली बच्चों को भी साइंस से जुड़ी जानकारी देते हैं.

‘शानदार क्लिक’

पिक पोस्ट होने के बाद से ही लोगों का ध्यान खींच रही है. इस पोस्ट को पहले दो दिन में ही 7.4 लाख व्यूज मिल चुके थे. और 12 हजार से ज्यादा लोग उस पर कमेंट कर चुके थे. कुछ लोग चंद्रयान से जुड़ी बारीकियां जानना चाह रहे थे, जबकि कुछ लोग फोटो खींचने की. एक यूजर ने सवाल किया कि, ये लॉन्ग एक्सपोजर शॉट है या फिर स्टैंडर्ड फोटोग्राफी है. एक यूजर ने लिखा कि, ये ऑसम पिक्चर है. एक यूजर ने लिखा, इस फोटो के दौरान यान किस ऊंचाई पर था, ये पर्थ या सिडनी से ही नजर आया या फिर पूरे ऑस्ट्रेलिया से दिखाई दिया. एक यूजर ने इमेज के लिए लिखा, कूल शॉट.

ये भी देखें-कैटरीना कैफ और उनके पति विक्की कौशल मुंबई से बाहर भरी उड़ान





Source link

x