Chandrika Dixit and Dolly Chaiwala are famous on social media do you know how much they sell tea and pav


भारत विविधताओं का देश है. यहां सभी प्रमुख धर्मों के लोग रहते हैं और यहां 1600 भाषाएं बोली जाती हैं. इतना ही नहीं भारत के हिमालय क्षेत्रों से लेकर रेगिस्तान तक हर कुछ दूरी पर भाषा के साथ खान-पान बदलती है. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे फूड और खासकर उनको बेचने वालों के बारे में बताने वाले हैं, जो सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं. सोशल मीडिया का नाम आते ही आप समझ जाएंगे कि डॉली चायवाला एक बड़ा नाम है. वहीं पाव के मामले में चंद्रिका दीक्षित का नाम सोशल मीडिया पर वायरल होता है. आज हम आपको बताएंगे कि डॉली चायवाल की एक चाय कितनी है और चंद्रिका दीक्षित का बड़ा पाव कितने का है. 

डॉली चायवाला

आज सबसे पहले हम आपको डॉली चायवाला के बारे में बताएंगे.  डॉलीचाय वाला सोशल मीडिया पर अपने स्टाइल की वजह से जाना जाता है. आपने देखा होगा डॉलीचाय वाला रंगीन चश्मा,चमकदार शर्ट और स्टाइलिश हेयरकट के साथ चाय बेचता है. बिल गेट्स को चाय पिलाते हुए एक वीडियो सामने आने के बाद डॉली की लोकप्रियता दुनियाभर में बढ़ गई है. 

ये भी पढ़ें:क्या इंसान की तरह जानवर भी लेते हैं खर्राटे? जान लीजिए इसका जवाब

नागपुर में चाय

डॉली चायवाला सिविल लाइन्स नागपुर में अपनी चाय की टपरी लगाता है. बता दें कि वह अपने अतरंगी अंदाज के लिए सोशल मीडिया पर काफी फेमस है. डॉली अपने स्वैग के चलते सोशल मीडिया पर फेमस हुआ है. जिसका अंदाजा आप उनके चाय पिलाने के तरीके से लगा सकते हैं. आईएमडीबी स्टार्स पोर्टल के मुताबिक डॉली चाय बेचकर एक दिन में 2500 रुपये से 3500 रुपये तक की कमाई कर लेता है. डॉली की एक कप चाय की कीमत 7 रुपये है और वह रोजाना करीब 400 से अधिक कप चाय बेचता है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉली की कुल संपत्ति 10 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें:इस मछली के होते हैं तोते जैसे चोंच, दांत इंसानों से भी ज्यादा मजबूत

कौन है चंद्रिया दीक्षित

चंद्रिका दीक्षित एक फूड स्टॉल चलाती हैं और उन्हें बड़ा पाव के लिए जाना जाता है. सोशल मीडिया पर भी वो खूब सक्रिय रहती है. वहीं इंस्टाग्राम पर उनके 53 हजार फॉलोअर्स हैं. उनका बड़ा पाव का स्टॉल काफी चर्चित है, जहां वो लोगों को 50 रुपये में बड़ा पाव खिलाती हैं. जानकारी के मुताबिक कुछ पारिवारिक परेशानी की वजह से उन्हें नौकरी छोड़नी पड़ी थी और उसके बाद उन्होंने घर चलाने के लिए स्ट्रीट फूड का स्टॉल लगाना शुरू किया था. चंद्रिका दीक्षित मूलत: इंदौर की रहने वाली हैं. इनका छोटा बच्चा है और पति भी काम में सहयोग करते हैं. चंद्रिका दीक्षित दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक फूड स्टॉल चलाती हैं, जिसमें वो बड़ा पाव बेचती हैं.

ये भी पढ़ें:दुनिया के किस देश में हैं सबसे ज्यादा दूतावास, किस नंबर पर आता है अपना भारत?



Source link

x