Chhapra News : लू लगने से 20 छात्राएं दर्द से छटपटाने लगीं, बुखार से हुईं बेहोश, अस्पताल में चल रहा इलाज


छपरा. भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है. यहां मसरख में कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की 20 से अधिक बच्चियों को गंभीर हालत में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. सोमवार को इनकी तबीयत बिगड़ी. दर्द से छटपटाते हुए ये लड़कियां बेहोश हो गईं. सभी बच्चियों हाई फीवर की शिकार है जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि लू लगने के कारण बच्चियों की तबीयत बिगड़ गई है. मसरख अस्पताल में डॉक्‍टर बीमार बच्चियों का इलाज करने में जुड़ गए हैं.

बताया जा रहा है कि कवलपूरा गांव में स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय की बच्चियों अचानक सोमवार देर शाम बीमार होने लगी. एक-एक करके सभी की हालत बिगड़ने लगी जिसके बाद वार्डन बच्चों को लेकर अस्पताल पहुंची और उनका इलाज शुरू किया गया. राहत की बात यह है कि डॉक्टरों ने बच्चियों को खतरे से बाहर बताया है हालांकि अभी भी सबको निगरानी में रखा गया है.

घबराने जैसी कोई बात नहीं, लेकिन डॉक्‍टर की देखरेख में रखा गया
चिकित्सा प्रभारी मसरख अस्पताल डॉ चंद्रशेखर ने बताया कि घबराने जैसी कोई बात अभी तक सामने नहीं आई है. सभी बच्चियों को दवा दे गई है. इनमें से कुछ पर निगरानी रखी जा रही है. स्थानीय लोगों ने बताया कि वार्डन अलंकार ज्योति और अकाउंटेंट पूजा सिंह की पहल पर बीमार बच्चियों को एंबुलेंस से मशरक सामुदायिक स्वास्थ केंद्र लाया गया. यहां चिकित्सा पदाधिकारी डा चंद्रशेखर सिंह, डा एसके विद्यार्थी सहित एक दर्जन मेडिकल टीम चिकित्सा में जुट गई.

हाई फीवर और बेचैनी की शिकायत, गहन चिकित्‍सा में रखा गया
घटना की सूचना मिलते ही बीडीओ मशरक पंकज कुमार, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी डा वीणा कुमारी अस्पताल पहुंची. इलाज कर रहे डॉक्टर चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि सभी छात्रा हीट स्टोक की शिकार है जिसके कारण हाई फीवर सहित बेचैनी है. सभी को गहन चिकित्सा में रखा गया है. हालांकि अस्पताल में एसी एवम कूलर नही होने से डॉक्टर भी परेशान दिखे.

मशरक और आसपास के इलाकों की हैं छात्राएं, परिजनों को दी गई सूचना
कस्तूरबा विद्यालय में नामांकित एक सौ छात्रा में सोमवार को 40 छात्राएं मौजूद थीं. इन 20 बीमार छात्राओं में मशरक के अलावा सीमावर्ती प्रखंड की है जिसमें चिंता कुमारी, ब्यूटी कुमारी, रौशनी कुमारी, खुशी कुमारी,अन्नी कुमारी, खुशबू खातून, नंदनी कुमारी, अनिशा कुमारी, मनीषा कुमारी, संध्या कुमारी, अमृता कुमारी, ज्योति कुमारी, सोनाली कुमारी, खुशबू कुमारी, तबस्सुम खातून सहित अन्य बीमार है. इनके परिजनों को सूचित किया गया है.

Tags: Bihar News, Bihar weather, Chapra news, Extreme weather, Heat stress, Heat Wave, Hindi samachar



Source link

x