Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ को केंद्र से मिली बड़ी सौगात, 4 नई सड़क परियोजनाओं को मंजूरी, पढ़ें डिटेल


रायपुर. छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार से फिर नई सौगात मिली है. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश में 4 नए प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है. केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने छत्तीसगढ़ को 10,000 करोड़ रुपये की बड़ी सौग़ात दी है. इस राशि से राज्य में 4 नई राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (DPR) तैयार की जाएगी. इन परियोजनाओं से राज्य में सड़क बुनियादी ढांचे को मजबूती मिलेगी और परिवहन की सुविधाएं और बेहतर होंगी.

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को दिल्ली में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के साथ बैठक की. इस दौरान इन परियोजनाओं पर चर्चा हुई. बैठक में छत्तीसगढ़ में चल रहे हाईवे प्रोजेक्ट की प्रगति और भविष्य की योजनाओं पर चर्चा हुआ. 4 नई परियोजनाओं के लिए DPR को केंद्र की अनुमति मिल चुकी है, जिससे जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है.

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने इस महत्वपूर्ण सौगात के लिए केंद्रीय मंत्री का आभार व्यक्त किया. सीएम साय ने कहा कि इन परियोजनाओं से राज्य के आर्थिक और सामाजिक विकास को नई गति मिलेगी. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार सड़क निर्माण कार्यों को प्राथमिकता देकर सभी परियोजनाओं को समय पर पूरा करेगी.

FIRST PUBLISHED : September 30, 2024, 14:25 IST



Source link

x